प्रदेश

जम्मू-कश्मीरः बांदीपोरा में बिहार के युवक की आतंकियों ने की गोली मारकर हत्या

जम्मू कश्मीर में बौखलाए आतंकवादी आम लोगों को निशाना बनाने में बाज़ नहीं आ रहे हैं। घाटी में एकबार फिर गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है। यहां बांदीपोरा में अजस तहसील के गांव सादुनारा में आतंकवादियों ने शुक्रवार सुबह एक गैर कश्मीरी की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक बिहार का रहने वाला था। मृतक की पहचान मोहम्मद अमरेज के रूप में हुई है। 19 साल का युवक मजदूर था, जो कि बिहार में मधेपुरा जिले के बेसाढ़ गांव का निवासी था। उसके पिता का नाम मोहम्मद जलील बताया गया है।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी की है। आतंकवादियों की तलाश की जा रही है। अमरेज यहां मजदूरी करने आया था। उसके बारे में और भी इंफॉर्मेशन निकाली जा रही है। इस घटना के बारे में जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि यह मध्यरात्रि में हुई वारदात है। बांदीपोरा के सोदनारा सुंबल में आतंकियों ने मजदूर को निशाना बनाकर गोली मारी और घायल कर दिया। मृतक को बचाने के लिए उसे अस्पताल लाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

नहीं रुक रही गैर कश्मीरियों पर टारगेट किलिंग

जम्मू कश्मीर में गैर कश्मीरियों की टारगेट किलिंग का मामला रुक नहीं रहा है। अप्रैल में कुलवामा जिले के काकरान क्षेत्र में एक व्यक्ति की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस व्यक्ति की पहचान सतीश सिंह राजपूत के रूप में हुई थी। आतंकवादी संगठन गैर कश्मीरियों को घाटी छोड़ने की चेतावनी दे रहे हैं। ये चेतावनी कश्मीरी पंडितों को दी गई है कि वे घाटी छोड़कर चले जाएं।

इससे पहले केंद्र सरकार के कर्मचारी पर भी आतंकवादियों ने अटैक किया था। साथ ही सरकारी क्वार्टर्स पर सूचना चस्पा कर दी थी, जिसमें उन्हें कश्मीर छोड़ने की बात कही थी। इस पर केंद्र सरकार के कर्मचारियों ने प्रदर्शन कर सरकार से सुरक्षा की गुहार भी हाल के समय में की थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close