उत्तर प्रदेशप्रदेश

जेल में कैदियों को राखी बांधने पहुंची बहनों और उनके साथ आए परिजनों के साथ सिपाहियों ने की अभद्रता

ललितपुर। रक्षाबंधन पर्व को देखते हुए कुछ दिन पहले ही जेल मंत्री ने ललितपुर कारागार का दौरा किया था। उन्होंने बंदियों को उनकी बहनों से राखी बंधवाने के लिए जेल प्रशासन को कड़े दिशा-निर्देश दिए थे। इसके बावजूद जेल प्रशासन द्वारा सुरक्षा में तैनात किए गए सुरक्षाकर्मियों द्वारा उस समय बंदियों के परिवारजनों और बहनों के साथ अभद्रता की गई जब वह जेल अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए पहुंची थी। जेल के बाहर पुलिस कर्मियों के अभद्रता करने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले आए प्रभारी मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने जिला कारागार का दौराकर जेल के बाहर कैदियो से मिलने के लिए आई माताओं बहनों से अपील की थी कि रक्षाबंधन के दिन आकर अपने भाइयों को राखी बांधें। यही नहीं जेल मंत्री ने माताओं बहनों से यह तक कहा था कि अपने साथ 8 से 10 राखी लेकर आएं और सभी कैदी भाइयों को भी राखी बांधे ताकि किसी भी कैदी की कलाई सूनी नहीं रहे।

मिली जानकारी के अनुसार, जिला कारागार में तैनात सुरक्षाकर्मियों की खुली गुंडागर्दी उस समय उजागर हुई जब भाई-बहन के पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन पर अपने भाइयों को राखी बांधने जेल पहुंची बहिनों के साथ अभ्र्द्रता पूर्ण व्यवहार किया गया। इस दौरान सुरक्षाकर्मी राम अवतार बर्मा द्वारा महिलाओं से अभद्रता की गई और सवाल उठाए जाने पर धमकी भी दी गई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। जबकि कुछ दिनों पूर्व प्रभारी मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने जेल प्रशासन को स्पष्ट निर्देश दिए थे और मौके पर मौजूद बंदियों के परिजनों माताओं बहनों से रक्षाबंधन के मौके पर जेल आकर सभी कैदियों को राखी बांधने के लिए दिशा-निर्देश दिए गए थे।

रक्षाबंधन के त्यौहार पर सरकार की तरफ से बहनों के मिलने के लिए जेल में व्यवस्था की गई है। जिसमें सुरक्षा में तैनात रामअवतार वर्मा द्वारा महिलाओं से एवं पुरुषों से अभद्रता पूर्व व्यवहार किया जा रहा था।अपने भाई से मिलने गई बहन एवं उसके साथ गए उसके दूसरे भाई यशपाल के साथ राम अवतार वर्मा ने अभद्रता की।

जब उन्होंने इसका विरोध किया तो सिपाही डंडा लेकर मारने को आ गया। हालांकि वहां पर तैनात चौकी इंचार्ज ने उसे रोका। जब पीड़ित ने कहा कि हम आपकी शिकायत जेल अधीक्षक से करेंगे तो रामअवतार वर्मा बोला कि कहीं भी मेरी शिकायत कर आओ हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। इसके साथ ही अभद्र सिपाही गाली गलौज के साथ कुत्ता कहते हुए अंदर चला गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close