अन्तर्राष्ट्रीयखेलव्यापार

मुंबई इंडियंस ने यूएई और साउथ अफ्रीका में अपनी फ्रैंचाइजी का नाम किया घोषित, जानें क्या रखा नाम

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की मालिक रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बुधवार को अपनी दो नई और फ्रैंचाइजियों के नाम घोषित कर दिया है। रिलायंस ने हाल ही में यूएई और साउथ अफ्रीका की नई शुरू हुई टी20 लीग में एक-एक फ्रैंचाइजी को खरीदा था।अब कंपनी ने दोनों का एक साथ नाम घोषित कर दिया है।

मुंबई इंडियंस परिवार जुड़ी ये दो नई टीमें हैं- एमआई अमीरात (MI Emirates) और एमआई केप टाउन (MI cape Town) नाम रखे है।एमआई अमीरात यूएई इंटरनेशनल टी20 लीग की टीम का नाम है, जबकि एमाई केप टाउन क्रिकेट साउथ अफ्रीका की टी20 लीग का नाम है।

बता दें इन दोनों नई टीमों की जर्सी भी मुंबई इंडियन्स की तरह नीली और गोल्डन होगी।इन नामों को रखने की वजह है कि कंपनी चाहती थी कि उसकी मु्ख्य पहचान के साथ वह नाम भी जुड़े, जहां की यह लीग हैं।

रिलायंस इडंस्ट्रीज की डायरेक्टर नीता अंबानी ने इस मौके पर कहा, ‘एम आई अमीरात और एमआई केप टाउन का स्वागत करते हुए मुझे बहुत खुशी महसूस हो रही है. हमारे परिवार में यह नया जुड़ाव है। एमआई क्रिकेट से आगे निकल चुका है। यह सपने देखने, निडर होने और जीवन में सकारात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा देने की क्षमता का प्रतीक है।’

बता दें इस हाल ही मुंबई, लखनऊ, हैदराबाद, चेन्नई आदि की आईपीएल टीमों ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका नई शुरू हो रही टी20 लीग में फ्रैंचाइजियां खरीदकर नया निवेश किया है। इसके अलावा मुंबई ने यूएई टी20 लीग में भी अपनी टीम खरीदी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close