Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंडः UKSSSC पेपर लीक मामले में प्रिंटिग प्रेस के डेटा ऑपरेटर को रिमांड पर लेकर STF लखनऊ रवाना

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) के पेपर लीक मामले में एसटीएफ लखनऊ के प्रिंटिंग प्रेस के डाटा एंट्री ऑपरेटर अभिषेक वर्मा को तीन दिन की रिमांड पर लेकर लखनऊ रवाना हो गई। मामले मेें एसटीएफ अभिषेक से और अधिक जानकारी जुटाएगी।

24 जुलाई को यूकेएसएसएससी में पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने छह लोगों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद मामले में जैसे जैसे कड़ी दर कड़ी से जुड़ती गई, वैसे ही गिरफ्तारियों का सिलसिला बढ़ता गया। अब तक एसटीएफ 13 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। मुख्य आरोपी आउटसोर्स कंपनी आरएमएस सॉल्यूशन के डाटा एंट्री ऑपरेटर अभिषेक वर्मा को भी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था।

वर्मा की जिम्मेदारी पेपर छपने के बाद सील करने की थी, लेकिन उसने तीनों पालियों के एक-एक सेट को टेलीग्राम एप से अपने साथियों को भेज दिया था। इस काम के उसे 36 लाख रुपये मिले थे। गिरफ्तार अभिषेक वर्मा की एसटीएफ ने न्यायिक रिमांड मांगी थी, जिसको स्वीकार करते हुए तीन दिन की न्यायिक रिमांड मिली थी।

रविवार को एसटीएफ उसे लेकर लखनऊ रवाना हो गई है। एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि रिमांड के दौरान कई जानकारियां जुटाई जाएगी। कहा कि जल्द ही अन्य आरोपियों की भी इसमें गिरफ्तारी संभव हैं। उधर, आयोग के पूर्व परीक्षा नियंत्रण से भी एसटीएफ पूछताछ करेगी। सिंह ने बताया कि पूर्व परीक्षा नियंत्रक का पता, फोन नंबर आदि मिल चुका है और उनसे बातचीत भी हो चुकी है। कहा कि आज (सोमवार) या कल उनसे पूछताछ की जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close