प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

दिल्ली में पकड़े गए ISIS के आतंकी को ‘आप’ नेता अमानतुल्लाह खान ने बताया बेकसूर, रिहाई की भी मांग की

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के एक नेता ISIS के पकड़े गए आतंकी के समर्थन में खड़े हो गए हैं। बीते रविवार NIA ने दिल्ली के बाटला हॉउस इलाके से मोहसिन अहमद नाम के ISIS आतंकी को गिरफ्तार किया है जिसे पटियाला कोर्ट में पेश किया गया है। अब दिल्ली में सत्ताधारी AAP (आम आदमी पार्टी) के नेता ने इस गिरफ़्तारी को असंवैधानिक बताते हुए इसे बीजेपी-आरएसएस की साज़िश बताया है।

प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएस के सक्रिय सदस्य मोहसिन अहमद की गिरफ्तारी को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने मोहसिन को बेकसूर बताते हुए उसकी रिहाई की मांग की है। खान ने ट्वीट कर कहा, ‘एनआईए द्वारा जामिया के छात्र मोहसिन की गिरफ्तारी सरा-सर गलत और असंवैधानिक है। भाजपा और आरएसएस वालों ने आईएसआईएस के नाम पर मुसलमानों को बदनाम और परेशान करने का नया तरीका निकाला है, मोहसिन बेकसूर है और उसका किसी भी असामाजिक तत्व के साथ कोई सम्बंध नही रहा है।’ अमानतुल्लाह खान ने मोहसिन की रिहाई की भी मांग की।

बता दें कि मोहसिन दिल्ली की जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों को इस्लामिक स्टेट की विचारधारा से प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था। इस बात की जानकारी जामिया के छात्रों ने पुलिस को दी। इसके बाद NIA ने 25 जून को ही मोहसिन के खिलाफ केस दर्ज किया। पिछले 6 महीने से जांच एजेंसी मोहसिन की तलाश कर रही थी।

मोहसिन मूल रूप से बिहार के पटना का रहने वाला है। NIA के मुताबिक “मोहसिन अहमद ISIS का कट्टर और सक्रिय सदस्य है। भारत और विदेशों में रहने वाले ISIS के समर्थकों से मोहसिन फंड जुटाता था। वह ISIS की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए फंड को सीरिया और अन्य स्थानों पर क्रिप्टोकरेंसी के जरिए भेज रहा था। फिलहाल उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close