अन्तर्राष्ट्रीयतकनीकीप्रदेशराष्ट्रीयव्यापार

अकासा एयर की उड़ान आज से शुरू, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया उद्घाटन, जानिए रूट समेत पूरी डिटेल

शेयर बाजार के ‘बिग बुल’ राकेश झुनझुनवाला सपोर्टेड एयरलाइन कंपनी अकासा एयर की पहली कर्मशियल विमान सेवा आज 7 अगस्त से शुरू हो गई है। अकासा की पहली फ्लाइट ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी है। उड़ान से पहले केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने एमओएस जनरल विजय कुमार सिंह (रिटायर्ड) के साथ अकासा एयर की मुंबई-अहमदाबाद उड़ान का उद्घाटन किया। इस बीच जेट एयरवेज ने अकासा एयर को बधाई दी, जिस पर अकासा ने लिखा, “एक टन धन्यवाद।”

अकासा ने किया ट्वीट

आपको बता दें कि अकासा एयर की पहली फ्लाइट मुंबई-अहमदाबाद रूट के लिए है। पहली उड़ान के लिए उत्साहित अकासा एयर ने ट्विटर पर लिखा “आपको आकाश में देखने के लिए हम और इंतजार नहीं कर सकते! #ourFirstAkasa”

Akasa Air: Jyotiraditya Scindia Inaugurates Rakesh Jhunjhunwala-Backed  Airline's Mumbai-Ahmedabad Flight – F10 News

इन रूट्स के लिए भी मिलेंगी फ्लाइट

मुंबई-अहमदाबाद रूट के अलावा एयरलाइन क्रमशः 13 अगस्त और 19 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि मार्ग और बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर सेवाएं शुरू करेगी। वहीं, 15 सितंबर, 2022 से चेन्नई और मुंबई के बीच नई डेली फ्लाइट शुरू होंगी।” एयरलाइन कंपनी के अनुसार, मुंबई-अहमदाबाद उड़ानें सप्ताह में 26 बार संचालित होंगी, जबकि बेंगलुरु-कोच्चि और बेंगलुरु-मुंबई उड़ानें प्रति सप्ताह 28 बार संचालित होंगी।

झुनझुनवाला का है बड़ा निवेश

अकासा एयर ने बोइंग के साथ 26 नवंबर 2021 को 72 मैक्स विमान खरीदने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। इससे पहले डीजीसीए अगस्त 2021 में मैक्स विमानों को अपनी हरी झंडी दे रहा था। आपको बता दें कि राकेश झुनझुनवाला ने अकासा एयर में 3.5 करोड़ डॉलर का निवेश किया है।

देखें, अकासा की फ्लाइट कैसे होगी बुक?

1. सबसे पहले अकासा एयर वेबसाइट पर जाएं या अकासा के मोबाइल ऐप के माध्यम से अपने खाते में लॉग इन करें।
2. इसके बाद आप अपना Departure और ट्रैवल डिटेल दर्ज करें। फिर आपको आपकी स्क्रीन पर उड़ान और किराए के विकल्प दिखेंगे।
3. यहां आप ऐड-ऑन की कैटेगरी में से अपने पसंदीदा भोजन समेत सर्विस को सेलेक्ट करें।
4. पैसेंजर इंफॉर्मेशन अपडेट करें।
5. अंत में आप अपना पसंदीदा भुगतान विकल्प चुनें।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close