अन्तर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशप्रदेशराष्ट्रीय

Mandeep Kaur America: भारतीय मूल की महिला ने न्यूयाॅर्क में की आत्महत्या, मरने से पहले वीडियो शेयर कर कही ये बात

न्यूयॉर्क में 30 वर्षीय भारतीय मूल की महिला मनदीप कौर ने घरेलू हिंसा से परेशान होकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। महिला का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस घटना से भारत समेत अमेरिका के सिख समुदाय में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मनदीप की मौत की जांच की मांग की है।

मनदीप ने आत्महत्या का कदम उठाने से पहले अपने पापा को अपनी आपबीती बताते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड किया था। इस वीडियो को उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया। इस वीडियो में वह पंजाबी में बात कर रही हैं। वह कह रही हैं, ‘मैंने बहुत बर्दाश्त कर लिया है। मुझे लगा कभी वह बदल जाएगा, एक दिन सब ठीक हो जाएगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ, 8 साल हो गए अब मैं हर रोज मार नहीं खा सकती, ताने नहीं सुन सकती। मैं अब अपनी जिंदगी खत्म कर रही हूं। मुझे माफ कर देना पापा। इस वीडियो में मनदीप ने यह भी बताया कि उसके पति औऱ ससुराल वाले उसे दो बेटियां होने की वजह से प्रताड़ित करते हैं और मरने पर मजबूर करते हैं।

बता दें कि मनदीप की 6 और 4 साल की दो बेटियां हैं। वह उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली थी। शादी के बाद न्यूयॉर्क जाकर बस गई थीं। उनके पति का नाम रणजोतवीर सिंह संधू है। मनदीप कौर की बहन कुलदीप ने आरोप लगाया कि सन् 2015 में मनदीप की शादी हुई थी और इसके बाद वह पति के साथ न्यूयॉर्क चली गईं। यहां जाकर पति ने उन्हें प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। वह बीते 8 सालों से हर रोज अत्याचार सह रही थी। वह उसे बेटा पैदा करने के लिए हर रोज ताने मारते और 50 लाख रुपये दहेज लाने के लिए भी प्रताड़ित करते थे।

घटना को लेकर न्यूयॉर्क में भारत के वाणिज्य दूतावास ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। दूतावास ने कहा मनदीप कौर की मौत से गहरा दुख पहुंचा है। हम स्थानीय स्तर पर अमेरिकी अधिकारियों के संपर्क में हैं। हम उन्हें सभी सहायता देने के लिए तैयार हैं। बता दें कि बिजनौर के नजीबाबाद पुलिस स्टेशन में पति और ससुराल वालों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाना, घरेलू हिंसा, चोट पहुंचाना के तहत मामला दर्ज कराया गया है। इस संबंध में न्यूयॉर्क में भी मामला दर्ज कराया गया है। वहीं बिजनौर में मृतक के परिवार के सदस्य अब अपनी बेटी की दुर्भाग्यपूर्ण शादी के एल्बम में तस्वीरें देखकर उसे याद कर रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close