Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीय

नई दिल्ली में 2023 तक तैयार होगा उत्तराखंड निवास, सीएम धामी ने किया निरीक्षण

नई दिल्ली स्थित चाणक्यपुरी में बनाया जा रहा उत्तराखंड निवास का काम 2023 तक पूरा जाएगा। भवन में 50 किलोवाट क्षमता का एक सोलर प्लांट और एक सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट भी लगाया जाएगा। दिल्ली के दौरे पर गए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया और कार्यदायी संस्था को भवन निर्माण का कार्य तय सीमा पूरा करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड निवास के नक्शे का अवलोकन किया। भवन के बारे में एक-एक जानकारी ली। उन्होंने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि नए बन रहे उत्तराखंड निवास भवन में उत्तराखंड स्थानिक आयुक्त कार्यालय व उत्तराखंड राज्य सूचना केंद्र को स्थापित करने पर विचार किया जाए। बता दें कि उत्तराखंड निवास भवन का कार्य जून 2020 से शुरू है।

भवन में तीन बेसमेंट बनाए जाने हैं। भू-तल को शामिल करते हुए इसमें कुल सात तल बनाए जाएंगे। भवन उत्तराखंड वास्तुकला शैली में बनाया जाएगा। ग्रीन भवन की तर्ज पर बनाए जा रहे इस भवन का अपना सीवेज शोधन संयंत्र होगा। इस अवसर पर सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, निदेशक सतर्कता अमित सिन्हा, अपर स्थानिक आयुक्त अजय मिश्रा व उत्तराखंड पेयजल निगम के सहायक अभियंता अरविंद सैनी उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close