उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

यूपी में दो एमएलसी सीटों पर चुनाव के लिए बीजेपी ने पांच नाम किए फाइनल

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद (UP MLC Election) की दो सीटों पर चुनाव हो रहा है। इसके लिए 25 जुलाई से नामांकन भी शुरू हो चुका है। वहीं मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी शनिवार को दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा कर सकती है। इसके लिए पार्टी ने पांच नामों को फाइनल किया है। हालांकि अंतिम दो नामों पर मुहर लगना अभी बाकी है।

खबरों की मानें तो यूपी बीजेपी ने पांच नामों का पैनल तैयार किया है। इस पैनल को बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के पास भेंजा गया है। अब अंतिम दो नामों पर केंद्रीय नेतृत्व ही फैसला लेगा। बताया जा रहा है कि पार्टी ने क्षेत्रीय पदाधिकारियों को मौका दे सकती है। क्षेत्रीय पदाधिकारियों के अलावा इसमें लिस्ट में प्रदेश पदाधिकारियों के भी नाम हैं।

ये पांच नाम भेजे गए

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पांच लोगों की लिस्ट में काशी के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, कानपुर के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, ब्रज के क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी, गोरखपुर के क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह सेनेवाल और प्रदेश महामंत्री अमर पाल मौर्या का नाम इस लिस्ट में शामिल है।

बता दें कि यूपी में विधान परिषद की जिन दो सीटों पर चुनाव हो रहा है, उनपर बीजेपी की जीत तय मानी जा रही है। वही मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो सपा ने इन दोनों ही सीटों पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है। इन दोनों ही सीटों पर 11 अगस्त को वोटिंग होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close