मनोरंजन

मशहूर पंजाबी सिंगर बलविंदर सफरी 63 की उम्र में निधन, 86 दिन अस्पताल में थे एडमिट

भांगड़ा स्टार के नाम से मशहूर पंजाबी सिंगर बलविंदर सफरी को लेकर दुखद खबर सामने आयी है. 63 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया है. इस बात की जानकारी सिंगर गुरु रंधावा ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी. उन्होंने लिखा, “हम आपके संगीत और पंजाबी संगीत में योगदान को हमेशा के लिए संजोएंगे सर. रेस्ट इन पीस. अलविदा सर बलविंदर सफरी.” आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उन्हें इस साल अप्रैल के महीने में हार्ट सर्जरी के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद वो हमेशा-हमेशा के लिए इस दुनिया को छोड़कर चले गए.

एएनआई के मुताबिक, सिंगर को अप्रैल 2022 में ब्रिटेन के वॉल्वरहैम्प्टन के न्यू क्रॉस अस्पताल में दिल की समस्याओं के चलते भर्ती कराया गया था. ट्रिपल बाईपास सर्जरी के बाद सिंगर कोमा में चले गए थे. अस्पताल में 86 दिन बिताने के बाद साफरी को छुट्टी दे दी गई थी और माना जा रहा था कि वो ठीक हो जाएंगे. लेकिन बीते 26 जुलाई को उन्होंने हमेशा-हमेशा के लिए अपनी आंखें मूंद ली.

ये खबर सामने आने के बाद संगीत जगत के तमाम लोगों ने श्रद्धांजलि व्यक्त की है. दिलजीत दोसांझ ने ट्विटर पर दिवंगत गायक को श्रद्धांजलि देते हुए उनकी एक तस्वीर साझा की और कैप्शन में ‘वाहेगुरु’ लिखा. सिंगर जस्सी गिल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक वीडियो शेयर की. जिसमें गिल, बब्बल राय के साथ दिवंगत गायक बलविंदर सफरी दिख रहे हैं. इसके साथ उन्होंने लिखा, “यह मुलाकात हमेशा याद रहेगी. वाहेगुरु अपने चरण वच निवास बंधन.”

Death of Punjabi singer Balwinder Safri – News18 Punjab RS News | Reading  Sexy News

वहीं, फेमस सिंगर गुरदास मान ने दिवंगत गायक की एक तस्वीर शेयर कर लिखा, “साफरी साब”. पंजाबी एक्ट्रेस नीरू बाजवा ने भी सिंगर को याद करते हुए लिखा, “मैनू याद है बलविंदर जी नू असी खिड़की तो देक्या सी #beautifulbillo शूट के दौरान…हम बहुत एक्साइटेड थे. वह हमसे मिलने आए. पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री को इतना कुछ देने के लिए धन्यवाद सर. आप हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे #balwindersafri जी.” गौरतलब है कि भांगड़ा स्टार ने कई कमाल के गाने दिए हैं. जिनमें ‘ओ चान मेरे मखना’, ‘नचदीनु’, ‘पाओ भांगड़ा’, ‘गल सुन कुरिये’ जैसे मशहूर गाने शामिल हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close