तकनीकीप्रदेशव्यापार

मध्य प्रदेश में आया 3,419 करोड़ का बिजली बिल, शख्स को अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

मध्यप्रदेश के ग्वालियर के एक परिवार को 3,419 करोड़ रुपये का बिजली बिल प्राप्त हुआ. इससे पूरा परिवार सकते में आ गया. यह बिल जब उस परिवार की प्रियंका गुप्ता को मिला तो वह पूरी तरह चौंक गईं. बिल में 3,419 करोड़ रुपये की राशि देखकर प्रियंका गुप्ता के ससूर बीमार हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

गलती से आया करोड़ों का बिल

मध्य प्रदेश सरकार की पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी ने कहा कि मानवीय गलती की वजह से ऐसा हुआ. कंपनी ने इस गलती को सुधारते हुए 1,300 रुपये का बिल इश्यू किया है. इससे चिंतित गुप्ता को बड़ी राहत मिली.

प्रियंका गुप्ता के पति Sanjeev Kankane ने कहा कि उनके पिता जुलाई महीने के बिजली का बिल देखकर बीमार पड़ गए. यह बिल 20 जुलाई को रिलीज हुआ था. उन्होंने कहा कि उन लोगों ने उस बिल को मध्य प्रदेश क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की वेबसाइट से क्रॉस चेक किया और उसे सही पाया. Kankane ने कहा कि स्टेट पावर कंपनी ने बाद में बिल में करेक्शन किया.

सॉफ्टवेयर में यूनिट की जगह डाल दिया कंज्यूमर नंबर

MPMKVVC के जनरल मैनेज नितिन मांगलिक के मुताबिक, मानवीय गलती की वजह से इतना भारी-भरकम बिल आया और संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

उन्होंने कहा, “एक कर्मचारी ने सॉफ्टवेयर में उपयोग किए गए यूनिट के स्थान पर कंज्यूमर नंबर डाल दिया जिससे इतनी बड़ी रकम का बिल जेनरेट हो गया. कंज्यूमर को 1,300 रुपये का संशोधित बिल इश्यू कर दिया गया है.”

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने रिपोर्ट्स से कहा कि गलती को सुधार लिया गया है और संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close