प्रदेश

गुजरात में जहरीली शराब पीने से 24 लोगों की मौत, 40 से ज़्यादा की हालत गंभीर

गुजरात के बोटाद में जहरीली शराब पीने से 24 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 40 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं। जानकारी के मुताबिक रविवार की रात जहरीली शराब पीने के बाद कई लोगों की तबीयत खराब हुई, जिन्हें सोमवार की सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया। शाम होते-होते जहरीली शराब के कारण लोगों के मरने की ख़बर आने लगी।

इस घटना के बाद से पूरे गांव में दहशत का माहौल है। पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत संदिग्ध शराब तस्करों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि शराब फैक्ट्री में मेथनॉल की आपूर्ति की जा रही थी। ये केमिकल अहमदाबाद से सीधे सप्लाई किया जाता था। वहीं घटना को लेकर जिले के प्रभारी मंत्री वीनू मोरदिया ने कहा कि दोषी अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि रविवार 24 जुलाई की देर रात गांव के कुछ लोगों ने जहरीली शराब पी ली थी। सोमवार सुबह सभी को पेट में दर्द और उल्टियां होने लगीं। यह देख सभी के परिवार के लोग उन्हें अस्पताल ले गए। अस्पताल पहुंचते ही दो लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद इलाज के दौरान सोमवार रात तक 10 लोगों दम तोड़ दिया। आज सुबह यह आंकड़ा 24 तक पहुंच गया, वहीं 40 से ज्यादा लोग गंभीर बताए जा रहे हैं।

वहीं इस घटना से पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच हुआ है। गुजरात सरकार भी सकते में है कि आखिर ये शराब आई कहां से। गुजरात में शराबबंदी लागू है, 2017 में सरकार ने शराबबंदी से जुड़े कानून को और सख्त बना दिया था। जिसके मुताबिक अगर कोई गैरकानूनी तरीके से शराब की बिक्री करता है, तो 10 साल तक की सजा का भी प्रावधान है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close