Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

जस्टिस विपिन सांघी ने नैनीताल हाईकोर्ट के 12वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में ली शपथ

जस्टिस विपिन सांघी ने नैनीताल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ग्रहण की. आज राजभवन में राज्यपाल ले जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने शपथ दिलाई. जस्टिस विपिन सांघी नैनीताल हाईकोर्ट के 12वें मुख्य न्यायाधीश बने हैं. उच्च न्यायालय उत्तराखण्ड नैनीताल के मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई. समारोह के दौरान व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखने को लेकर जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने अधीनस्थों को दिशा-निर्देश दिए.

जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने व्यवस्था में लगे अन्य अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. कहा कि जो भी दायित्व दिए गए हैं. उनका गंभीरता पूर्वक निर्वहन करें. जिस भी कार्मिक के मन में कोई शंका है तो अपर जिलाधिकारी प्रशासन और नगर मजिस्ट्रेट से वार्ता कर समाधान कर लें. उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपनी ड्यूटी स्थान पर समय से पहुंचे. बैठक में प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी आरसी तिवारी, अपर जिलाधिकारी केके मिश्रा व डा. शिव कुमार बरनवाल, नगर मजिस्ट्रेट कुरम चौहान आदि उपस्थित थे.

दिल्ली विश्वविद्यालय से पूरी की पढ़ाई

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की कोलॉजियम ने दिल्ली हाई कोर्ट के वरिष्ठ जज न्यायमूर्ति विपिन सांघी को उत्तराखण्ड हाईकोर्ट का मुख्य न्यायधीश नियुक्त करने की सिफारिश 17 मई को थी. न्यायमूर्ति विपिन सांघी का जन्म 27 अक्टूबर 1961 को नागपुर में हुआ. वर्ष 1965 में परिवार के साथ नागपुर से दिल्ली स्थानांतरित हो गए. दिल्ली में स्कूली शिक्षा प्राप्त की और साल 1980 में दिल्ली पब्लिक स्कूल से इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की. उन्होंने 1983 में दिल्ली विश्वविद्यालय से बी.एस.सी.गणित (ऑनर्स) से स्नातक किया और उसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय की लॉ फैकल्टी से एल.एल.बी. किया. उसी साल उन्होंने एक वकील के रूप में दिल्ली बार काउंसिल में दाखिला लिया.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close