प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

उदयपुर हत्याकांडः राजस्थान में धारा 144 लागू, 24 घंटे बंद रहेगा इंटरनेट, बीजेपी ने किया बंद का आह्वान

राजस्थान के उदयपुर शहर में मंगलवार को दिनदहाड़े दो लोगों ने कन्हैया लाल नाम के शख्स की गला रेतकर हत्या कर दी. हत्या को इसलिए अंजाम दिया क्योंकि कन्हैया लाल के 8 साल के बेटे ने नुपूर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। वहीं, अब पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

उदयपुर की इस घटना के सामने आने के बाद राजस्थान सरकार सवालों के घेरे में आ गई है। लिहाजा सरकार ने आरोपियों की गिरफ्तारी के ठीक बाद मामले की उच्चस्तरीय जांच का फैसला किया है। मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया गया। 4 वरिष्ठ पुलिस अधिकारी SIT में शामिल किए गए हैं। SOG के एडीजी अशोक राठौड़, ATS के आईजी प्रफुल्ल कुमार और एक एसपी और एक एडिशनल एसपी जांच में शामिल किए गए हैं।

इसके अलावा, इस मामले की जांच के लिए NIA की टीम को भी राजस्थान भेजा गया है. बताया जा रहा है, एनआईए की 4 सदस्यीय टीम इस बात की जांच करेगी कि इनका किसी इस्लामिक संगठन से कोई ताल्लुक तो नहीं है? खासतौर पर पाकिस्तान कनेक्शन है या नहीं? वहीं, आज बीजेपी ने राजस्थान बंद का आह्वान किया है।

बता दें, घटना के बाद पूरे उदयपुर शहर में तनाव का माहौल पैदा हो गया। सैकड़ों लोगों ने सड़कों पर उतर अपना विरोध जताया जिसके बाद उदयपुर में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई और शहर भर में धारा-144 लागू की गई। वहीं, इंटरनेट सेवाओं को भी 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया। इसके अलावा, उदयपुर में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close