उत्तर प्रदेशप्रदेशराष्ट्रीय

अयोध्‍या में बड़ी संख्या में हैंड ग्रेनेड मिलने से मची सनसनी, उठ रहे कई सवाल

देश के संवेदनशील शहरों में शामिल यूपी के अयोध्‍या में बड़ी संख्‍या में हैंड ग्रेनेड मिलने से सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है कि ये हैंड ग्रेनेड कैंट एरिया में सेना के ट्रेनिंग सेंटर से करीब तीन किलोमीटर दूर झाडि़यों में मिले हैं। बरामद हैंड ग्रेनेड को नष्‍ट कर दिया गया है। ये कहां से आए, इस बारे में पुलिस पता लगा रही है। अयोध्‍या में इस तरह हैंड ग्रेनेड बरामद होने पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

han granade in ayodhya: hand grenade found in cantt area army defused it  अयोध्‍या के चौराहे पर 12 हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप, उठ रहे कई सवाल -  Navbharat Times

मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को कंटोनमेंट बोर्ड के निर्मली कुंडी चौराहे के पास ये हैंड ग्रेनेड पड़े हुए थे। ये क्षेत्र सेना की निगरानी में रहता है और रात 10 बजे के बाद यहां आनेजाने की मनाही होती है। ऐसे में हैंड ग्रेनेड का इस क्षेत्र से मिलना काफी चौंकाने वाला है।

मिलिट्री इंटेलीजेंस का कहना है कि इन हैंड ग्रेनेड को रविवार दोपहर 2 बजे नष्ट कर दिया गया और अयोध्या पुलिस को भी इस बात की सूचना दी गई है। इस मामले में अयोध्या के एसएसपी शैलेश पांडे का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि हैंड ग्रेनेड मिलने की सूचना डोगरा रेजिमेंटल सेंटर द्वारा एक पत्र के माध्यम से कैंट थाने में दी गई है। हैंड ग्रेनेड को नष्ट कर दिया गया है।

इस मामले में सेना के पीआरओ शांतनु प्रताप का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि ये बातें आम हैं क्योंकि कई बार ट्रेनिंग के दौरान कुछ हैंड ग्रेनेड नहीं फटते हैं। जिसके बाद इन्हें रिकवर कर लिया जाता है। हालांकि तमाम सफाइयों के बावजूद हैंड ग्रेनेड मिलने की घटना पर जनता के बीच चर्चाओं का दौर जारी है और लोग इसमें आतंकी एंगल पर भी बात कर रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close