प्रदेशव्यापार

बिहार का धनकुबेर ड्रग इंस्पेक्टर, घर से मिले नोट से भरे 5 बोरे, गिनते-गिनते मशीन हो गई खराब

एक बार फिर बिहार में निगरानी विभाग की टीम ने काली कमाई के कुबेरों पर शिकंजा कसा है। इस बार विजिलेंस टीम के हत्थे एक ड्रग्स इंस्पेक्टर चढ़ा है। जहां टीम ने इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के आवास पर छापेमारी की। इस दौरान घर सहित पांच ठिकानों पर एक साथ रेड की गई। जहां विजिलेंस को नोटों का जखीरा बरामद हुआ है। टीम ने जांच के वक्त नोटों से भरे 5 बोरे, सोने-चांदी के गहने, लग्गजरी गाड़ियां और दर्जनों जमीन के कागजात बरामद किए हैं।

Drug Inspector Jitendra Kumar accumulated illegal assets worth crores in  more than 12 years of service - ड्रग इंस्पेक्टर निकला धनकुबेर, नोट गिनने के  लिए मंगवानी पड़ी 2 मशीन; 12 साल की

पूरे प्लान के तहत एक साथ 5 ठिकानों पर डाला छापा

दरअसल, कुछ दिन पहले ही ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया था। विजिलेंस टीम इसके बाद से इंस्पेक्टर पर नजर बनाकर रखी हुई थी। मौका मिलते ही शनिवार को निगरानी डीएसपी एसके महुआर और गया में डीएसपी खुर्शीद के नेतृत्व में उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की की योजना बनाई। इसके बाद टीम ने इंस्पेक्टर के पटना सिटी के सुल्तानगंज, पटना के गोला रोड, जहानाबाद और गया स्थित ठिकानों पर छापेमारी की। जहां करोड़ों रुपये की अवैध संपत्ति अर्जित करने का खुलासा किया गया है।

Vigilance Raid Four Location Of Patna Posted Drug Inspector Jitendra Kumar  Houses Found Huge Amount Of Cash : बोरे में 4 करोड़ कैश, पौन किलो सोना, तीन  KG चांदी, काली कमाई का

नोट गिनते-गिनते मशीन भी हो गई खराब

विजिलेंस की छापेमारी के दौरान इंस्पेक्टर के घर से जब्त सामानों में चार करोड़ नगदी, चांदी और सोने के आभूषण, सोने की बिस्किट और कई एकड़ के कागजात भी जब्त किए हैं। इतना ही इस रेड में चार तो लाखों की कीमती लग्जरी कारों को भी जब्त किया गया है। इसके साथ ही निगरानी विभाग की टीम ने इसका एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें नोटों के बंडल नजर आ रहे हैं। वहीं मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी एसके महुआर ने बताया कि अभी छापेमारी की कार्रवाई जारी है। फिलहाल खबर लगते ही आरोपी ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार फरार हो गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close