उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

यूपी में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 21 IPS अफसरों के हुए तबादले

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार फिर बड़े स्तर प्रशासनिक फेरबदल किया है। शनिवार को बड़ी संख्या में अधिकारियों का तबादला किया गया । इस बार यूपी में 21 आईपीएस (IPS) अधिकारियों और 5 जिलों के एसपी (IAS) का तबादला हुआ है। इसमें एसपी से डीआईजी बने अफसरों के साथ ही दो एडीजी और दो आईजी स्तर के अधिकारी शामिल हैं। लखनऊ और कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के साथ ही कुछ और आईपीएस अफसरों के तबादले भी हुए हैं।

अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी सुभाष चन्द्र दुबे को अब लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की नई जिम्मेदारी मिली है। इसके अलावा कई जिलों में एसपी के पद पर तैनात रहते हुए डीआईजी बने अधिकारियों को हटाकर नई जगह भेजा गया है।

इन अधिकारियों को मिली बड़ी जिम्मेदारी

राजेश मोदक को लखनऊ सीबीसीआईडी का नया आईजी बनाया गया है. इसके अलावा कविंद्र प्रताप सिंह को पीएसी मुख्यालय लखनऊ का आईजी बनाया गया है. जबकि एस के भगत को यूपी पुलिस लखनऊ के भवन और कल्याण विभाग का आईजी बनाया गया है. सुभाष चंद्र दुबे को ट्रैफिक निदेशालय लखनऊ का डीआईजी बनाकर भेजा गया है. अपर्णा कुमार को आईजी पीएसी सेंट्रल जोन बनाया गया है. डॉक्टर के एजिलरसन आईजी यूपी 112 मुख्यालय लखनऊ में तैनात किए गए हैं.

प्रकाश डी को अध्यक्ष और निदेशक यूपी पुलिस आवास निगम बनाया गया है. ज़की अहमद एडीजी पीटीसी सीतापुर बनाए गए हैं. राजा श्रीवास्तव को एडीजी कार्मिक पुलिस मुख्यालय लखनऊ में तैनाती दी गई है जबकि सचिंद्र पटेल को 44वीं पीएसी मेरठ के कमांडेंट की कमान सौंपी गई है.

इन्हें मिली नई जिम्मेदारी

यूपी में 25 जून को तबादलों के संबंध में नोटिस जारी किया गया है. जिसके अनुसार लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के दो पुलिस उपायुक्तों का तबादला हुआ है. तबादलों के बाद विपिन कुमार मिश्रा को चित्रकूट धाम का डीआईजी बनाया गया है. वहीं एसके भगत भवन और कल्याण यूपी पुलिस लखनऊ में बतौर आईजी तैनात किए गए हैं. इसके अलावा राकेश प्रकाश सिंह मिर्जापुर के डीआईजी बने हैं.

इसके अलावा 5 जिलों के एसपी का तबादला हुआ है. तबादले के बाद सुशील घुले को मिर्जापुर, अविनाश पांडे को मऊ, यशवीर सिंह को सोनभद्र, अमित कुमार आनंद को सिद्धार्थनगर और सूर्यकांत त्रिपाठी को वाराणसी ग्रामीण का नया एसपी बनाया गया है. मऊ में माफिया मुख्तार की जड़ें खोदने वाले सुशील घुले को सीतापुर के एसपी की जिम्मेदारी दी गई है. लखनऊ कमिश्नरेट में डीसीपी वेस्ट सोमेन बरमा को एसपी सुल्तानपुर के पद पर तैनाती दी गई है.

इन जिलों के बदले डीआईजी

वहीं कुछ जिले के डीआईजी भी बदले गए हैं. विपिन कुमार मिश्रा को चित्रकूट धाम, राकेश प्रकाश सिंह को मिर्जापुर, आरके भारद्वाज को बस्ती और अमरेंद्र प्रसाद सिंह को अयोध्या के डीआईजी की नई जिम्मेदारी मिली है. इसके अलावा अमित वर्मा को डीआईजी एसआईटी मुख्यालय लखनऊ और सुभाष चंद्र दुबे को डीआईजी ट्रैफिक निदेशालय लखनऊ की कमान दी गई है.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close