उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

कानपुर हिंसा का सामने आया पाकिस्तानी कनेक्शन, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

कानपुर में 3 जून को नई सड़क और दादा मियां हाते में हुई हिंसा मामले में अब तक का सबसे बड़ा पर्दाफाश हुआ है. एसआईटी की जांच में चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है कि जिस वक्त उपद्रवी भीड़ बवाल कर रही थी उस समय कुख्यात अपराधी अकील खिचड़ी अपने मोबाइल फोन से पाकिस्तान अकाउंट के संपर्क में था. इस जानकारी के बाद पुलिस पाकिस्तानी कनेक्शन की जांच में जुट गई है कि दंगे के दौरान खिचड़ी पकाने में अकील की कितनी भूमिका थी.

कुख्यात बदमाश अकील खिचड़ी का पाकिस्तानी कनेक्शन और उसके मोबाइल का वाट्सएप चैटिंग वाला स्क्रीन शाट गुरुवार को वायरल हो गया। वायरल स्क्रीन शाट में साफ लिखा है कि शेख साहब का हुक्म है कि कोई पीछे न हटे। चंद्रेश्वर हाता को निशाना बनाने की बात भी लिखी गई है। वायरल स्क्रीन शाट के बाद एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि वाकई नई सड़क उपद्रव पाकिस्तानी साजिश का नतीजा था। इस नए तथ्य के सामने आने के बाद एनआइए और एटीएस जैसी जांच एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं और पुलिस से इन नए तथ्यों के बाबत जानकारी मांगी है। कानपुर बवाल के बाद अकील खिचड़ी फरार है और उसका मोबाइल भी स्विचड ऑफ है।

दरअसल नूपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर जौहर अली एसोसिएशन के अध्यक्ष शाह जफर हाशमी ने कानपुर में 3 जून को बाजार बंदी और 5 जून को जेल भरो आंदोलन की घोषणा की थी. बाद में बंदी का आवाह्न वापस लिया गया, लेकिन 3 जून को जुमे की नमाज के बाद नई सड़क पर भीड़ ने दूसरे संप्रदाय की दुकानों को बंद कराने की कोशिश की तो विवाद शुरू हो गया. इसके बाद नमाजियों की भीड़ ने बवाल किया गोलीबारी और बम बाजी शुरू कर दी.

मामले में हयात जफर समेत 58 आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है. अब तक की जांच में 2 बिंदु सामने आए हैं पहला उपद्रव की साजिश नूपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर भारत की विश्व पटल पर बदनामी कराने की थी. दूसरा स्थानीय हिंदू की बस्ती चंदेश्वर हाता खाली कराना था. हालांकि अब पुलिस की जांच में दिशा बदल गई. अगर सूत्रों की माने तो अब पाकिस्तान नंबर से जो चैट सामने आया है जिसमें अकील खिचड़ी की व्हाट्सएप का स्क्रीनशॉट उपलब्ध हुआ है उसमें वही पाकिस्तानी नंबर है चैट सामने आई है. इसकी जांच में एसआईटी जुट गई है.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close