प्रदेश

असमः बच्चे को बचाने के लिए जान पर खेल गया पिता, देखें वीडियो

पूरा असम अभी बाढ़ के चपेट में है। असम में बाढ़ की वजह से तबाही मची हुई है। इस वजह से लाखों लोग परेशान चल रहे हैं। यहां लोग भूख से भी मर रहे हैं और लोग अपनी जिंदगी बचाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक जमकर वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में एक पिता अपने नवजात बच्चे को लेकर कमर भर पानी में सड़क पार कर रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद लोग इस घटना की तुलना श्रीकृष्ण और वासुदेव से कर रहे है। इस वीडियो में यह देखा गया है कि कैसे एक पिता कमर भर बाढ़ की पानी को झेलते हुए अपने बच्चे को लेकर सड़क पार कर रहा है। वीडियो में यह भी देखा जा रहा है कि कैसे उस पिता का साथ कुछ और लोग दे रहे है और पिता और बच्चे को कोई तकलीफ न हो इसके लिए वे उसके आगे पीछे चल रहे है। पिता बच्चे को एक गमले में रख कर उसे घर में ले जा रहा है जिसके सर के नीचे एक छोटा सा तकीया भी दिख रहा है। इस वीडियो को लोग जमकर शेयर भी कर रहे है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने कैप्शन में लिखा “बाढ़ से जूझ रहे सिलचर से दिल छू लेने वाली तस्वीर! सिलचर में अपने नवजात बच्चे के साथ पानी पार करते हुए एक पिता का यह वीडियो वासुदेव का यमुना नदी पार करने की याद दिलाता है. सही में, हर दिन फादर्स डे है!” वहीं सोशल मीडिया यूजर ने इस वीडियो को आगे शेयर करते हुए कहा कि पिता के इस तरह से पानी भरे सड़क को पार करना देख श्रीकृष्ण और वासुदेव की याद आ गई जब वासुदेव ने श्रीकृष्ण को लेकर इसी तरह से बारिश के बीच यमुना नदी पार की थी। लोगों ने इस घटना को फादर्स डे भी बताया है।

आपको बता दें कि असम के कई जिले बाढ़ से प्रभावित है, ऐसे में इन इलाकों में बचाव कार्य भी करना काफी मुश्किल हो रहा है। लोगों को बचाने और उनकी मदद कर उन्हें सुरक्षित जगह पहुंचाने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीम लगातार काम कर रही है। बाढ़ के चलते असम में 36 में से 32 जिलों में 47 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। इसके अलावा, राज्य में बाढ़ और भूस्खलन में 80 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में एनडीआरएफ की टीमों द्वारा बचाव कार्य जारी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close