Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने पर सीएम धामी ने द्रौपदी मुर्मू को दी शुभकामनाएं, केंद्र के फैसले पर जाहिर की खुशी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को शुभकामनाएं दी है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले पर केंद्र सरकार को बधाई दी। बीजेपी ने ओडिशा से आने वाली और झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है जिसके बाद सीएम धामी ने इस फैसले पर अपनी खुशी जाहिर की और केन्द्र को इसके लिए शुभकामनाएं दीं। सीएम ने कहा कि केन्द्रीय नेतृत्व का ये फैसला ऐतिहासिक है।

रोपवे परियोजना को दिखाई हरी झंडी

मंगलवार को सचिवालय में सीएम धामी की अध्यक्षता में उत्तराखंड राज्य वन्यजीव बोर्ड की बैठक हुई जिसमें केदारनाथ, हेमकुंड साहिब और चंडी देवी रोपवे परियोजना के साथ-साथ 30 से 35 ऐसी परियोजना है जिनको हरी झंडी दे दी गई। सीएम धामी ने कहा कि राज्य में रोपवे परियोजनाएं काफी महत्वपूर्ण है और उसके बाद एक सरलता और सुगमता इन स्थानों पर देखने को मिलेगी। वन्यजीव बोर्ड की बैठक में राज्य सरकार की ओर से हरी झंडी दे दी गई है जल्द ही केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा।

तेजी से देखने को मिलेगा विकास कार्य

इसके साथ ही सीएम धामी ने जनपदों के प्रभारी मंत्री बनाए जाने को लेकर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के 100 दिन पूरे होने वाले हैं और जिन जनपदों में विकास के काम धीमी चाल में थे उसमें जल्द तेजी देखने को मिलेगी। साथ ही साथ जिला विकास की तमाम योजनाओं को गति मिलेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close