प्रदेशराजनीति

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के नतीजे घोषित, बीजेपी के 5 उम्मीदवार जीते, क्या खतरे में है उद्धव सरकार?

महाराष्‍ट्र में विधान पर‍िषद चुनावों के पर‍िणाम से मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे परेशान तो हैं ही, अब उनकी सरकार पर एक और मुसीबत आ पड़ी है। खबरों की मानें तो कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे श‍िवसेना के संपर्क में नहीं हैं। बताया जा रहा क‍ि वे 10 से 13 विधायकों के साथ गुजरात के सूरत में हैं। शिंदे ठाकरे परिवार से नाराज चल रहे हैं। उधर विधान पर‍िषद चुनावोंं के पर‍िणाम को लेकर नाराज सीएम उद्धव ने आज विधायकों की आपात बैठक भी बुलाई है।

बता दें कि महाराष्‍ट्र की 10 सीटों पर विधान पर‍िषद चुनाव के नतीजे घोषि‍त हो चुके हैं। भाजपा के सभी उम्‍मीदवार जीत चुके हैं। जबकि एनसीपी और श‍ि‍वसेना के 2-2 उम्‍मीदवारों को जीत मिली है। कांग्रेस को एक सीट पर जीत मिली है। श‍िवसेना से सचिन अहीर और अमाश्‍या पाडवी ने जीत हासिल की है। वहीं एनसीपी के एकनाथ खडसे और रामराजे निंबालकर चुनाव जीत गए हैं। उधर भाजपा के प्रवीण दरेकर, राम श‍िंदे, श्रीकांत भारतीय और उमा खपरे ने विधान पर‍िषद का चुनाव जीता है। वहीं बीजेपी नेता प्रसाद लाड को कांग्रेस के भाई जगताप से हार का सामना करना पड़ा है।

रात से ही एकनाथ शिंदे और शिवसेना के 10 से 12 विधायक संपर्क में नहीं हैं। उद्धव ठाकरे ने आज वर्षा बंगले पर शिवसेना के विधायकों की बैठक बुलाई है। ऐसे में अगर ये विधायक वहां नहीं पहुंचते हैं तो महाविकास अघाड़ी सरकार के लिए मुश्किल बढ़ सकती है। शिंदे अपने समर्थक विधायकों के साथ रात से ही मुंबई से बाहर बताए जा रहे हैं। खबर है कि वह सूरत के किसी होटल में रुके हैं और बीजेपी के संपर्क में हैं।

12 बजे आपात बैठक

सीएम उद्धव ठाकरे ने महाराष्‍ट्र की राजनीत‍ि में जारी उठापठक को देखते हुए आज 12 बजे विधायकों की आपात बैठक बुलाई है। बताया जा रहा क‍ि एकनाथ शिंदे के नॉट रिचेबल होने के बाद सीएम ने ये बैठक बुलाई है।

राउत बोले, कुछ नहीं होगा

इस पूरे मामले पर श‍िवसेना सांसद संजय राउत का भी बयान आया है। उन्‍होंने कहा है क‍ि मुझे नहीं लगता क‍ि महाराष्‍ट्र में कुछ होने वाला है। हम सरकार को अस्थिर नहीं होने देंगे। उन्‍होंने आगे कहा क‍ि कुछ विधायक महाराष्‍ट्र में नहीं हैं, बात बस यही है। उन्‍होंने आरोप लगाया क‍ि ये सब बीजेपी कर रही है और वह कई बार‍ कोश‍िश कर चुकी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close