उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद का ऐलान, देश भर में सुरक्षा सख्त

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की ओर से लाई गई अग्निपथ योजना का देशभर में जोरदार विरोध हो रहा है. देश भर में अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. हजारों की तादाद में कई राज्यों में युवा इस योजना के खिलाफ प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. बिहार में प्रदर्शनकारियों और छात्र संगठनों के बिहार बंद बुलाए जाने के बाद आज भारत बंद बुलाया गया है. इसे लेकर देश के कई राज्यों में प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

बता दें कि अग्निपथ योजना को लेकर रविवार के दिन तीनों सेनाओं की ओर से एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. जिसमें अग्निपथ योजना के फायदों के बारे में बताया गया.तीनों सेनाओं की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कह दिया गया कि सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना में संशोधन हो सकता है लेकिन इसे वापस नहीं लिया जाएगा। जिसे देखते हुए अब प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने सोमवार के दिन भारत बंद का ऐलान कर दिया है.

इससे पहले हिंसा से सबसे ज्यादा प्रभावित बिहार और झारखंड में एक-एक दिन का बंद बुलाया जा चुका है। वैसे, चार दिन के उग्र प्रदर्शन के बाद रविवार को बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और तेलंगाना समेत उन सभी 10 राज्यों में शांति रही, जहां युवाओं ने प्रदर्शन किए हैं। उपद्रव और हिंसा से भारतीय रेलवे को ज्यादा नुकसान हुआ है। ऐसे में रविवार को 483 ट्रेनें रद्द करनी पड़ीं। बिहार में दिन में ट्रेनें रोक दी गई हैं। फर्जी खबरें फैलाने वाले 35 व्हाट्सऐप ग्रुप पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close