राजनीतिराष्ट्रीय

‘हिंदुस्तान में आग लगेगी’ क्या चिंतन शिविर में राहुल ने कहा था ऐसा?

सेना भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के खिलाफ कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। ट्रेनों-बसों और सार्वजनिक संपत्तियों को आग के हवाले किया जा रहा है। योजना के विरोध में करीब 15 राज्यों में छात्र सड़क पर हैं और हर जगह अराजकता का माहौल है। इस बीच भाजपा आईटी सेल अध्यक्ष अमित मालवीय ने राहुल गांधी का एक वीडियो शेयर किया है। ट्विटर पर साझा किए गए इस वीडियो के जरिए भाजपा नेता का दावा है कि देश में इस समय जो स्थिति है, उसकी स्क्रिप्ट कांग्रेस के चिंतन शिविर में लिखी गई थी।

अमित मालवीय ने अपने ट्विटर पेज पर जिस वीडियो को साझा किया है, दावा है कि वह उदयपुर में हुए चिंतन शिविर का है। इस वीडियो में राहुल गांधी कहते हैं, ‘अब ये लड़ाई शुरू हुई है। आने वाले समय में आपको दिखेगा, हिंदुस्तान में आग लगेगी।’ कांग्रेस के इस चिंतन शिविर में सैकड़ों कांग्रेस नेता शामिल हुए थे। वीडियो को साझा करते हुए मालवीय ने लिखा है कि ‘राहुल गांधी ने कांग्रेस के चिंतन शिविर से देश को चेतावनी दी थी, लंदन में इसी बात को दोहराया था। यूपी में पुलिस ने सेना में भर्ती होने वाले नौजवान बनकर तोड़-फोड़ करने वाले जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें कई कांग्रेस के नेता हैं। आग लगाई जा रही है।’

कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद राहुल गांधी पिछले दिनों लंदन में थे। यहां एक सम्मेलन में भारत के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था कि हिंदुस्तान में हर जगह केरोसिन छिड़क दिया गया है, एक चिंगारी से आग भड़क सकती है। राहुल के इस बयान के बाद उनकी बड़ी आलोचना हुई थी। लोगों ने ट्विटर पर उन्हें काफी ट्रोल किया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close