राष्ट्रीय

सफेद मोमोज़ और सफेद कफन, लाल रंग की चटनी और लाल रंग की गहरी मौत

सफेद मोमोज़ और सफेद कफन, लाल रंग की चटनी और लाल रंग की गहरी मौत.. बुजुर्ग की जुबान लपलपाई और उसकी जान पर बन आई.. जी हां अगर आप भी हैं मौमोज़ के शौकीन तो संभल जाइए.. ज़रा सी लापरवाही बरतने पर जान भी जा सकती है.. दरअसल नई दिल्ली में एम्स के फोरेंसिक विशेषज्ञों ने एक 50 साल के अधेड़ की पोस्टमार्टम जांच के बाद देश में मोमोज़ से हुई पहली मौत का खुलासा किया है। और ये पहले मामला नहीं है कुछ सालों पहले एक युवक बताशे खा रहा था तभी बताशा गले में फंस गया.. जिससे उसकी मौत हो गई थी.. तो खाते वक्त सावधानी बरतना आपके हाथ में है..

बरहाल, डॉक्टरों के अनुसार, एम्स के पास ही एक रेस्तरां में बीते दिनों 50 साल का व्यक्ति मोमोज खा रहा था। अचानक से वह जमीन पर गिरा और उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम में उसके गले में मोमोज फंसा मिला। पेट में अल्कोहल भी था। आशंका है, वह मोमोज खाते वक्त नशे में होगा। फोरेंसिक विभागाध्यक्ष डॉ. सुधीर गुप्ता ने बताया, यह मामला काफी दुर्लभ है, इससे सबक लेना चाहिए।

वहीं डॉ. अभिषेक यादव ने बताया, एम्स के पास अत्याधुनिक शवगृह है। पोस्टमार्टम में मृतक के विंड पाइप के बिलकुल शुरू में पकौड़ी जैसा पदार्थ दिखा, वह मोमोज था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close