अन्तर्राष्ट्रीयप्रदेशराष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीरः पाकिस्तान से आ रहे एक ड्रोन को सुरक्षाबलों ने मार गिराया, बम निरोधक विशेषज्ञ कर रहे जांच

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आज सुरक्षा बलों ने सीमा पार कर आ रहे एक ड्रोन को मार गिराया है। इस मामले में पुलिस ने बताया कि, घटना राजबाग थाना क्षेत्र के तल्ली हरिया चक की है जहां एक पाकिस्तानी ड्रोन भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था। इस ड्रोन के साथ एक पेलोड अटैचमेंट है जिसकी जांच बम निरोधक विशेषज्ञ भी कर रहे हैं। फिलहाल मामले पर भारतीय सेना भी अपनी जांच कर रही है।

पिछले कई दिनों से ड्रोन की गतिविधियां यहां देखी जा रही थी, जिसके चलते अंतरराष्ट्रीय सीमा के 5 किलोमीटर के क्षेत्र तक सघन तलाशी अभियान चल रहा था कि एक ड्रोन को फिर से देखा गया और तत्काल उसे मार गिराया गया। बम विरोधी दल ने मौके पर पहुंचकर ड्रोन से उसकी अटैचमेंट को अलग कर दिया है और आगे की कार्यवाही की जा रही है।

एसएसपी कठुआ के अनुसार पूरे क्षेत्र की तलाश अभी जारी है और जिस तरह एक ड्रोन को मार गिराया क्या यह पुलिस के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। उनके अनुसार ड्रोन की गतिविधियों के आधार पर अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ लगते क्षेत्र में पुलिस का सुबह-सुबह तलाशी दल नियमित रूप से भेजा जा रहा था। आज तड़के खोजी दल ने सीमा की ओर से आ रहे एक ड्रोन को देखा और उस पर फायरिंग की और ड्रोन को मार गिराया गया। इसके साथ एक पेलोड अटैचमेंट है जिसकी जांच बम निरोधक विशेषज्ञ कर रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close