प्रदेशराजनीति

गुस्से में राबड़ी देवी, घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे RJD कार्यकर्ता को जड़े थप्पड़

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर शुक्रवार को तकरीबन 14 घंटे तक चली CBI रेड के बाद जब सीबीआई के अधिकारी बंगले से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे तो उन्हें आरजेडी कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा.

सीबीआई अधिकारियों को उनके गाड़ी में बैठा कर राबड़ी आवास से वापस भेजने में पटना पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इन सबके बीच सीबीआई के अधिकारियों को निकलने में आ रही परेशानी के दौरान खुद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को घर के बाहर आकर नाराज कार्यकर्ताओं को शांत करना पड़ा.

कार्यकर्ताओं को शांत कराने के दौरान राबड़ी देवी भी अपना आपा खो बैठीं और एक कार्यकर्ता को थप्पड़ जड़ दिया. राबड़ी देवी के बड़े बेटे और विधायक तेज प्रताप यादव भी घर के बाहर मौजूद थे. राबड़ी देवी और तेज प्रताप के समझाने बुझाने के बाद आखिरकार नाराज कार्यकर्ताओं ने सीबीआई अधिकारियों को जाने दिया.

बता दें कि केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने लालू यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की है. जांच एजेंसी ने लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित जगहों पर ये छापेमारी की है.

सीबीआई ने ये कार्रवाई भर्ती घोटाले को लेकर की है.आरोप है कि जॉब लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे. सीबीआई ने इसी मामले में जांच के बाद लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर केस दर्ज किया है, जिन्हें प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले जॉब दी गई.

वहीं सीबीआई टीम की इस कार्रवाई का आरजेडी कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया. विरोध का आलम यह रहा कि कार्यकर्ताओं से बचाने के लिए राबड़ी और तेजप्रताप को खुद सीबीआई अफसरों को गेट तक छोड़ने आना पड़ा. इस दौरान एक कार्यकर्ताओं को समझाने-बुझाने के दौरान राबड़ी देवी भी गुस्से में कंट्रोल न कर सकीं और एक कार्यकर्ता को थप्पड़ जड़ दिया.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close