उत्तर प्रदेशप्रदेश

लखनऊ में 10 दिनों तक मां के शव के साथ सिसकती रही बेटी, दुर्गंध फैली तो हुआ खुलासा

लखनऊ के इंदिरा नगर से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक बेटी अपने घर में करीब 10 दिन तक मां के शव के साथ रहती मिली है। एक कमरे में मां की लाश बेड पर पड़ी थी, जबकि दूसरे कमरे में बेटी रह रही थी। घर से दुर्गंध आने पर पड़ोसियों को शक हुआ और उन्होंने इस बात की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने रिटायर्ड HAL (हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड) इंजीनियर सुनीता दीक्षित का शव उनके घर से बरामद किया है। महिला का शव पूरी तरह से सड़ चुका है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

पुलिस के मुताबिक, सुनीता दीक्षित​​​​ अपनी​​​ 26 साल की बेटी अंकिता के साथ इंदिरानगर के मयूर रेजीडेंसी में बंगला नंबर-26 में रहती थीं। उनका 10 साल पहले पति रजनीश दीक्षित से तलाक हो चुका था। सुनीता कैंसर से पीड़ित थीं। पड़ोसियों ने बताया कि कई दिन से सुनीता और अंकिता नजर नहीं आ रही थीं। उनके घर से बदबू आई, तो पुलिस को सूचना दी गई।

इस घटना के बारे में तब पता चला जब सुनीता और उनकी बेटी का मोहल्ले वालों को 10 दिन से कोई मूवमेंट नहीं नजर आया। इसी बीच, मकान से बदबू आने लगी तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई. घर के अंदर पहुंची पुलिस ने देखा कि एक कमरे में बेटी अंकिता मौजूद थी, जबकि दूसरे कमरे में उसकी मां सुनीता बंद थी. पुलिस ने कमरे की चाबी मांगी तो बेटी ने नहीं दी.

इस दौरान पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंची, तो पाया कि महिला का शव पड़ा हुआ. तकरीबन दस दिन पुराने शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की छानबीन की जा रही है.

पुलिस के मुताबिक, मां-बेटी में अक्सर लड़ाई होती थी. पूछताछ में बेटी ने बताया कि मां से मिलने एक लड़का आता था जिसको लेकर बेटी और मां का मनमुटाव होता था. हालांकि, पुलिस को शव के पास से कुछ कांच के टुकड़े भी मिले हैं. इस मामले में जादू-टोने का एंगल भी देखा जा रहा है. लेकिन अभी मौत की वजह साफ नहीं हो सकी है.

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक, महिला का शव बरामद हुआ है जिसकी सूचना वहां के आसपास रहने वाले लोगों ने दी है. हालंकि घर में बेटी मौजूद थी. तकरीबन 10 दिन पुराना शव था. पूछताछ की गई है. अभी शुरुआती पूछताछ में शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं. हालांकि, मौत के कारण स्पष्ट नहीं हो सके हैं. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close