उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

ज्ञानवापी विवाद: शिवलिंग पर कमेंट करना पड़ा भारी, ओवैसी की पार्टी के प्रवक्ता दानिश कुरैशी गिरफ्तार

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर जारी विवाद के बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के प्रवक्ता को शिवलिंग पर कमेंट करना भारी पड़ गया. AIMIM के प्रवक्ता और नेता दानिश कुरैशी को अहमदाबाद की साइबर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया. दानिश कुरैशी ने शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट लिखी थी.

दरअसल, AIMIM प्रवक्ता दानिश कुरैशी ने शिवलिंग को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखी थी. इसके बाद विश्व हिंदू परिषद ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

ज्ञानवापी में किया जा रहा शिवलिंग मिलने का दावा

दरअसल, हाल ही में वाराणसी की सेशन कोर्ट के आदेश के बाद ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे कराया गया था. इस सर्वे के आखिरी दिन हिंदू पक्षकार ने परिसर में शिवलिंग मिलने का दावा किया था. इसके बाद कोर्ट ने इस जगह को सील करने का आदेश दे दिया था. हालांकि, मुस्लिम पक्ष शिवलिंग मिलने के दावे को लगातार नकार रहा है. मुस्लिम पक्ष का कहना है कि वह शिवलिंग नहीं, बल्कि फव्वारा है. जो लगभग हर मस्जिद में लगा होता है.

उधर, हिंदू पक्ष के इस दावे के बाद सोशल मीडिया पर भी लंबी बहस छिड़ गई है. तमाम लोग इस दावे के समर्थन में पोस्ट लिख रहे हैं. तो वहीं, कई लोग इस दावे का विरोध भी कर रहे हैं. हालांकि, इस दौरान आपत्तिजनक कमेंट भी किए जा रहे हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close