Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

मंदिर परिसर में कुत्ते को घुमाने और पूजा कराने पर आक्रोश, भावनाएं आहत करने वालों पर कार्रवाई के आदेश

केदारनाथ धाम में एक व्यक्ति के बेरोकटोक अपने कुत्ते को लेकर घूमने का वीडियो वायरल होने पर श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक व्यक्ति अपने कुत्ते को मंदिर के बाह्य परिसर में घुमा रहा है।

मंदिर के बाहर भगवान नंदी की मूर्ति पर उसे ले जा कर स्पर्श करवाकर पूजा अर्चना कर रहा है। मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र ने कहा कि यह निंदनीय है। इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचती है। इस संबंध में उन्होंने मुख्य कार्याधिकारी को आदेश दिया कि ऐसी अवांछित गतिविधियों पर रोक लगे तथा ऐसे कृत्य करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाए।

बदरीनाथ और केदारनाथ में अब तक तीन लाख 93 हजार 628 तीर्थयात्री आ चुके हैं। बदरी-केदार मंदिर समिति की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, आठ मई से 17 मई के बीच बदरीनाथ धाम में 1,78,705 तीर्थयात्री दर्शन करने आ चुके हैं। केदारनाथ धाम में छह मई से 17 मई तक 2,14,923 तीर्थयात्री आ चुके हैं। बदरीनाथ में मंगलवार को 14,677 और केदारनाथ में 12,185 तीर्थयात्री पहुंचे।

अब तक 15 लाख से अधिक पंजीकरण

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के मुताबिक, चारधाम यात्रा के लिए अब तक 15 लाख से अधिक पंजीकरण हो चुके हैं। परिषद ने अपील की है कि चारधाम यात्रा के दौरान किसी भी अव्यवस्था से बचने के लिए पंजीकरण कराना बहुत जरूरी है। पंजीकरण होने के बाद ही होटल, टैक्सी की बुकिंग कराएं। परिषद की ओर से ऑनलाइन व ऑफलाइन पंजीकरण किया जा रहा है।
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close