खेल

Thomas Cup 2022: भारत ने पहली बार जीता थॉमस कप, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने भारतीय टीम को दी बधाई

भारतीय बैडमिंटन टीम ने रविवार को इतिहास रच दिया है. उन्होंने 14 बार की चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर थॉमस कप अपने नाम किया है. जिसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को भारतीय बैडमिंटन टीम को पहली बार थॉमस कप जीतने पर बधाई दी और कहा कि भारत को अपने चैंपियनों पर गर्व है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई 

Thomas Cup 2022: President Ram Nath Kovind Congratulates Indian Team For  Winning Thomas Cup For The First Time In 74 Years | Thomas Cup 2022: 74 साल  में पहली बार थॉमस कप

उन्होंने ट्वीट किया, ‘थॉमस कप में पहली बार जीत पर भारतीय बैडमिंटन टीम को हार्दिक बधाई! टीम ने भविष्य के लिए उच्चतम मानक स्थापित करते हुए इतिहास रचा है. टीम द्वारा दिखाए गए कौशल, जुझारूपन और मानसिकता की मैं काफी सराहना करता हूं. भारत को चैंपियनों पर गर्व है.’

प्रधानमंत्री ने भी दी बधाई 

PM Modi Congratulates Kidambi Srikanth And Indian Badminton Team Winning Thomas  Cup 2022 Against Indonesia 3-0 | Thomas Cup 2022: थॉमस कप जीतने पर PM मोदी  ने भारतीय टीम को दी बधाई,

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने थॉमस कप में भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम की पहली खिताबी जीत की सराहना करते हुए रविवार को कहा कि उन्होंने इतिहास रच दिया है और साथ ही खिलाड़ियों को बैंकाक से लौटने पर अपने निवास पर आने के लिये आमंत्रित किया.

प्रधानमंत्री कभी भी खिलाड़ियों की उपलब्धियों की प्रशंसा करना नहीं भूलते और रविवार को भी उन्होंने खिलाड़ियों को फोन देकर बधाई दी. उन्होंने साथ ही खिलाड़ियों के माता-पिता को भी धन्यवाद दिया और कहा कि उनकी जीत कई उभरते हुए खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी.

मोदी ने भारतीय बैडमिंटन टीम के सदस्यों के साथ बात करते हुए कहा, ‘आप सभी ने कर दिखाया. यह भारत की खेलों में शानदार जीत में से एक है. ;

इंडोनेशिया को दी मात

भारत की पुरुष बैडमिंटन टीम ने रविवार को बैंकॉक में एकतरफा फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर पहली बार थॉमस कप का खिताब जीतकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा दिया.

टीम के लिए विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेताओं लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत के अलावा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दुनिया की आठवें नंबर की जोड़ी ने यादगार जीत दर्ज की.

पहले श्रीकांत ने और फिर लक्ष्य सेन, एच एस प्रणय और चिराग शेट्टी ने प्रधानमंत्री से बात की. इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया था, ‘भारतीय बैडमिंटन टीम ने इतिहास रच दिया! भारत के थॉमस कप जीतने से पूरा देश खुश है! हमारी सफल टीम को बधाई और भविष्य के टूर्नामेंट के लिए उन्हें शुभकामनाएं. यह जीत कई उभरते हुए खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close