मनोरंजन

Amazon Prime पर जल्द आ रहे हैं इन वेब सीरीज़ के अगले सीज़न, लोगों को मिलेगा भरपूर मनोरंजन

Amazon Prime पर सुपरहिट वेब सीरीज़ के अगले सीजन जल्द आ रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण एक तरफ जहां बीते दो साल सें सभी सिनेमाघरों को बंद होने के कारण काफी नुकसान हुआ, वहीं OTT प्लेटफॉर्म्स पर दर्शकों की बाढ़ आ गई। आजकल लोग सिनेमाघरों नहीं बल्कि, ओटीटी OTT प्लेटफॉर्म्स पर सीरीज़ देखना ज्यादा पंसद करते हैं ।

ओटीटी प्लेटफॉर्म्स लोग इसलिए ज्यादा पंसद करते क्योंकि यें फिल्म और टीवी की तुलना में सस्ता हैं , कोई सेंसरशिप नहीं, क्वालिटी कंटेट होता हैं ,दुनिया भर का कंटेट इस प्लेटफॉर्म्स पर दिखाया जाता हैं ।

इस साल भी आपको ओटीटी OTT प्लेटफॉर्म्स पर धमाकेदार कंटेट देखने को मिलेगा खासतौर पर अंमेज़न प्राइम पर। प्राइम पर सुपरहिट वेब सीरीज़ के अपकमिंग सीज़न जल्द ही रिलीज़ हो रहे हैं ।

ऐसी चार सीरीज है अंमेज़न प्राइम पर, जो इस साल रिलीज़ हो रही हैं और उनकी रिलीज़ डेट की भी घोषणा कर दी गई है।

 पंचायत सीज़न 2

Panchayat Season 2 Release Date | पंचायत सीजन 2 रिलीज की तारीख, समय और एपिसोड सूची | हिन्दी रिपब्लिक

सबसे पहले ‘पंचायत’ का सीज़न 2 आ रहा हैं । यह सीरीज एक इंजीनियरिंग लड़के के जीवन का वर्णन करती है जो शहर में नौकरी की कमी के कारण उत्तर प्रदेश के एक गांव फुलेरा में पंचायत सचिव के रूप में शामिल होता है। सीरीज की शूटिंग मध्य प्रदेश में स्थित एक वास्तविक पंचायत कार्यालय में हुई है । जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता और रघुबीर यादव जैसे सितारों से सजी ये वेब सीरीज हैं । जितेंद्र कुमार इसमें अहम किरदार नीभा रहा है , जो जितू भैया के नाम से जाने जाते है। लोगों ने जितू भैया का किरदार पंचायत में भी हमेशा की तरह बहुत पसंद किया हैं। पंचायत का सीज़न 2 ,मई 20 2022 को रिलीज़ हो रहा हैं।

‘मिर्जापुर’ सीज़न 3 

Mirzapur 3 Release Date| मिर्जापुर 3 रिलीज डेट Mirzapur 3, mirzapur 3 cast, Mirzapur 3 release date, Ritesh Sidhwani, Ali Fazal, Pankaj Tripathi, Amazon, Amazon Prime Video, OTT News, , Entertainment News in Hindi, मिर्जापुर 3 ...

उसके बाद ‘मिर्जापुर’ का सीज़न 3 आ रहा है । अंमेज़न प्राइम की सबसे लोकप्रिय सीरीज़ मे से एक। इसके पहलें और दूसरे सीज़न को लोगो ने बहुत प्यार दिया । पंकज त्रिपाठी, अली फजल, दिव्येन्दु, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, रसिका दुगल, हर्षिता शेखर गौड़, अमित सियाल, अंजुम शर्मा, शीबा चड्ढा, मनु ऋषि चड्ढा और राजेश तैलंग जैसे कलाकार इसमे अहम किरदार है। यह अपराध थ्रिलर और गैंगस्टरों पर अधारित सीरीज़ है । मिर्जापुर के राजा बनने की लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमती ये कहनी है ।गुड्डू पंडित और मुन्ना भाई के बीच ये पूरी कहानी हैं।‘मिर्जापुर’ का सीज़न 3, अक्टूबर 26 2022 को को रिलीज़ हो रहा हैं।

 

मुंबई डायरीज’ सीजन 2

Amazon Prime Video Series 'Mumbai Diaries' Season 2 To Be Based On 2005 Mumbai Floods Reportedly!

उसके बाद ‘मुंबई डायरीज’ सीजन 2 आ रहा हैं। क्राइम सस्पेंस थ्रिलर ये सीरीज़ है । मुंबई डायरी 26/11 भारत के अब तक के सबसे भयानक आतंकवादी हमलों में से एक पर काल्पनिक कहानी है, जो मुख्य रूप से हमले की पहली रात पर अधारित है। इसमें प्रमुख हैं 26/11 के हमले ,होटल मुंबई,और घायल लोगो के लिए डॉकटर की कड़ी मंहनत और लड़ाई । मोहित रैना, कोंकणा सेन शर्मा, मृण्मयी देशपांडे नताशा भारद्वाज, सत्यजीत दुबे, प्रकाश बेलावाड़ी, श्रेया धनवंतरी, जैसे कलाकार इसमे अहम किरदार निभा रहे है। ‘मुंबई डायरीज’ का सीजन 2, दिसंबर 16 2022 को आ रहा हैं।

‘पाताल लोक’ सीजन 2

Paatal lok web series download all episod HD quality

अगली जो उसके बाद सबसे बड़ी सीरीज़ आ रही है वो है ‘पाताल लोक’ सीजन 2 ।ये भी एक क्राइम सस्पेंस थ्रिलर सीरीज़ है । दिल्ली के एक पत्रकार संजीव मेहरा और हाथी राम नाम के एक निचले वर्ग के पुलिस वाले के जीवन पर आधारित है, “पाताल लोक” एक वास्तविक कहानी है जिसे दिल्ली के पत्रकार तरुण तेजपाल की 2009 की पुस्तक “मेरे हत्यारों की कहानी” से लिया गया है ।जयदीप अहलावत ,नीरज काबी ,अभीषेक बनर्जी ,निकहारिका लायरा दत्त इसमे मुख्य भूमिका में है।‘पाताल लोक’ सीजन 30 दिसंबर 2022 को रिलीज़ हो रहा हैं।

अब देखने वाली बात होगी कि क्या इन सीरीज़ के अपकमिंग सीज़न भी लोगो को उतने ही पंसद आएगे जितने पहले के आए थें।

by – Mohan Singh Bisht

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close