खेल

आईपीएल 2022ः लखनऊ ने सीजन-15 के प्ले ऑफ में पहुंचने का पहला मौका गंवाया, कप्तान केएल राहुल ने इन्हें बताया जिम्मेदार

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 57वें मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम को गुजरात के खिलाफ 62 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। लखनऊ की टीम गुजरात के खिलाफ बल्लेबाजी में पूरी तरह से फ्लॉप रही और महज 13.2 ओवर में 82 रन के स्कोर ऑलआउट हो गई। इस तरह लखनऊ ने सीजन-15 के प्ले ऑफ में पहुंचने का पहला मौका गंवा दिया।

इस करारी हार के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल केएल राहुल काफी निराश नजर आए। मैच के बाद राहुल ने गुजरात के खिलाफ मिली हार का जिम्मेदार टीम के बल्लेबाजों को बताया।

उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी को पता है कि यह विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं है। हमने यहां जो पिछले दो या तीन मैच खेले उसमें ऐसा ही हुआ। हमें पता था कि यह पिच बल्लेबाजी के लिए चुनौतीपूर्ण है। लेकिन मुझे लगता है कि हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की। ’’

राहुल ने कहा, ‘‘किसी भी पिच पर विरोधी टीम को 150 रन से कम के स्कोर पर रोकना सराहनीय है। हमें हालांकि बेहतर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। कुछ खराब शॉट चयन और रन आउट से स्थिति और खराब हो गई। उम्मीद करते हैं कि इस मुकाबले से सबक लेंगे।”

इस मैच में लखनऊ की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था। विरोधी टीम गुजरात ने शुभमन गिल की अर्धशतकीय पारी की मदद से 20 ओवर में 144 रन का स्कोर खड़ा। बल्लेबाजी के बाद टीम ने गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया।

गुजरात के लिए सबसे अधिक राशिद खान ने चार विकेट हासिल किए जबकि यश दयाल और साई किशोर ने दो-दो विकेट झटके। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने भी एक विकेट झटका।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close