तकनीकीव्यापार

ट्विटर डील के बाद Elon Musk के खिलाफ मुकदमा, 2025 तक रोक की मांग

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने की डील पूरी होने के बाद से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। जहां इस डील के तुरंत बाद टेस्ला के शेयरों में बेतहाशा गिरावट आई, तो अब मस्क एक नई मुश्किल में पड़ गए हैं। दरअसल, इस डील के खिलाफ फ्लोरिडा के पेंशन फंड ने मस्क और ट्विटर पर मुकदमा दायर किया है।

डील 2025 तक टालने की मांग

मस्क और ट्विटर के बीच हुई डील पर रोक लगाने के लिए डेलावेयर चांसरी कोर्ट में ये मुकदमा दायर किया गया है। इसमें मांग की गई है कि एलन मस्क और ट्विटर की डील को कम से कम 2025 तक रोक दिया जाना चाहिए। इस संबंध में जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, दायर याचिका में कहा गया कि मस्क ट्विटर में एक इच्छुक शेयर होल्डर  बन गए हैं। याचिका के मुताबिक, इस डील में तीन साल की देरी की आवश्यकता है, जब तक कि दो-तिहाई शेयर जो उनके स्वामित्व के नहीं हैं, उन्हें मंजूरी नहीं दी जाती।

टेक जगत का तीसरा बड़ा सौदा

एलन मस्क अपनी इस ट्विटर डील को पूरा करने के लिए जोर-शोर से लगे हुए हैं। उन्होंने इस डील के इस साल पूरा होने की उम्मीद जताई है। बता दें कि ट्विटर और मस्क के बीच हुई ये डील टेक जगत की अब तक की तीसरी सबसे बड़ी डील है। हालांकि, इस मुकदमे के संबंध में अभी तक ट्विटर या फिर एलन मस्क की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

लगातार फंड जुटा रहे मस्क
दायर मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि कंपनी के निदेशकों ने अपने कर्तव्यों का उल्लंघन किया है। गौरतलब है कि मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर (3.37 लाख करोड़ रुपये) में खरीदा है। हाल ही में उन्होंने बताया था कि इस डील के लिए वे फंड इकठ्ठा कर रहे हैं और सिकोया कैपिटल फंड ने 80 करोड़ डॉलर, वाइकैपिटल ने 70 करोड़ डॉलर जुटाए हैं। जबकि, ओरेकल के सह-संस्थापक लैरी एलिसन ने एक अरब डॉलर निवेश की हामी भरी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close