जीवनशैली

चौड़े माथे के लिए परफेक्‍ट हैं ये हेयर स्टाइल्स, दिखेंगी पहले से ज्‍यादा यंग और क्‍यूट

खूबसूरत और यंग दिखना सभी चाहते हैं लेकिन कई बार उम्र के साथ बाल हल्‍के होने लगते हैं और फोरहेड बड़ा होता जाता है. यही नहीं, कई महिलाएं जेनेटिक कारणों से भी अपने चौथे माथे को लेकर चिंतित रहती हैं. दरअसल, उन्‍हें यह समझ नहीं आता कि आखिर उन पर कौन सा हेयर स्‍टाइल अच्‍छा दिखेगा और वे अपने फोरहेड को किस तरह हाइड कर सकती हैं. हेयर स्टाइलिंग सिर्फ बालों को मैनेज करने के लिए ही नहीं, एक न्यू लुक क्रिएट करने के लिए भी जरूरी है.

30 Amazing Hairstyles for Big Foreheads - Tip To Hide Large Forehead

अगर आप अपने फेस के शेप के आधार पर हेयर स्‍टाइल रखती हैं तो ये आपके लुक को स्‍मार्ट और खूबसूरत बनाने का काम करता है. तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि आप किन हेयर स्‍टाइल्स की मदद से अपने चौड़े माथे को हाइड कर सकती हैं और बेहतर लुक पा सकती हैं.

26 Flattering Haircuts for Big Foreheads to Appear Smaller

बैंग्स करें ट्राई

Taylor Swift To Selena Gomez: Hollywood Hotties Approved Ways To Style Bangs | IWMBuzz

बिग फोरहेड के लिए बैंग्‍स परफेक्ट हेयर स्‍टाइल है. दरअसल, बैंग्स की वजह से आपका फोरहेड कवर हो जाता है और आपके बाल हेवी दिखते हैं. आपको बता दें कि बैंग्‍स कई तरह के होते हैं. मसलन आप बिग बैंग्स भी रख सकती हैं और माइक्रो बैंग्स भी. इसके लिए आप अपने हेयर ड्रेसर की सलाह ले सकती हैं.

बनाएं टेक्सचर्ड साइड ब्रेड

16 Cutest & Easiest Side Braid Hairstyles for Every Hair Length

अगर आपको ओपन हेयर लुक पसंद नहीं है तो आप इस हेयर स्‍टाइल को फॉलो करें. इसके लिए आप अपने बालों का साइड पार्टिशन करें और फिर एक साइड में ब्रेड बनाएं. इस बात का ध्यान रखें कि दोनों साइड्स आपके माथे के ऊपरी कोनों को पूरी तरह से कवर कर रहे हों. इस हेयर स्‍टाइल से आपके बालों की कंटूरिंग खुद हो जाएगी और आपका माथा छोटा नजर आएगा.

बनाएं साइड बन

27 Flattering Hairstyles That Can Beautify Your Big Forehead | Side updo, Big forehead, Hair for big foreheads

साइड बन एक ऐसा हेयरस्टाइल है जिसे गर्मी में आप आसानी से बना सकती हैं और इसकी मदद से आपका फोरहेड भी छोटा दिखेगा. इसके लिए पहले आप बालों को कॉम्ब करें और साइड पार्टिंग करें. एक साइड से फ्रंट से थोड़े बाल छोड़ दें और बाकी बालों को पीछे ले जाकर जूड़ा बना लें. इसके बाद आप फ्रंट के बालों पर सेटिंग स्प्रे कर अपने माथे के उपर से ले जाते हुए पीछे की तरफ बन में इस तरह पिन करें कि वह उससे अलग ना दिखे.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close