उत्तर प्रदेशप्रदेश

छात्राओं को परेशान और आपत्तिजनक तस्वीर भेजने के आरोप में एएमयू छात्र निलंबित

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्राओं को परेशान करने के आरोप में एमए अंग्रेजी के छात्र अशहर सलीम अंसारी को निलंबित कर दिया है। छात्राएं आरोपी छात्र को लेकर लेकर जनवरी से शिकायत कर रही थी। पहले तो आरोपी छात्र ने माफी मांग ली और AMU प्रशासन ने मामले को रफा-दफा कर दिया लेकिन उसने अन्य छात्राओं को फिर से मैसेज भेज कर परेशान करना शुरू कर दिया। जिसके बाद छात्राओं ने पुनः शिकायत की। अनुशासन समिति की टीम ने मामले की जांच की और प्रकरण की रिपोर्ट तैयार कर प्रॉक्टर ऑफिस को भेज दिया। अब मामले पर कार्रवाई करते हुए प्रॉक्टर आफिस ने आरोपी छात्र को निलंबित कर दिया गया है। मामला AMU के अंग्रेजी विभाग का है। कार्रवाई के बाद फिलहाल लड़का सामने नही आ रहा है।

मामले पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर मोहम्मद वसीम अली ने बताया एक लड़का जिसका नाम और अशहर सलीम अंसारी है। जो एमए इंग्लिश फाइनल ईयर का स्टूडेंट है उसके खिलाफ एक कंप्लेंट हमारे पास आई थी जनवरी में,उसने एक लड़की ने कंप्लेंट किया था कि यह गलत समय पर गलत मैसेज और चैट करने की कोशिश करता है। उसका संज्ञान लेते हुए हमने फॉरेन उस लड़के को नोटिस दिया और बुलाया और उससे बातचीत किया। उससे काउंसलिंग भी किया। बात उससे हुई और उसने अपनी गलती का एहसास भी किया और हम से यह वादा किया कि आगे से यह वाकया नहीं होगा। उसने लिखित माफीनामा दिया था। बात यहीं खत्म हो गई थी। लेकिन यह बात फिर सामने आई और उसने बीच में फिर उसी तरीके के मैसेज करना और काफी देर तक उनसे बात करना और बातों के दौरान डिस्प्ले पिक्चर लेकर के गलत तरीके से उनके खिलाफ इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहा था।

कुल मिलाकर यह था कि वह लड़कियां परेशान हो रही थी उनके इस मैसेज से और हरकत से।  ज्यादा लड़कियों ने फिर कंप्लेंट किया और चेयरमैन डिपार्टमेंट को भी कंप्लेंट किया। डिपार्टमेंट के चेयरमैन ने उनके एक कमेटी बनी है ग्रीवांस कमेटी ओर उन्होंने कल हमको पूरी डिटेल रिपोर्ट भेजी और उस रिपोर्ट में लड़कियों ने जनवरी में जो कंप्लेंट किया था और अभी की। पूरी बात की पुष्टि की और कहा कि यह लड़का इस तरह से मैसेज कर रहा है इसके खिलाफ एक्शन होना चाहिए। क्योंकि इसको पहले भी समझाया गया लेकिन इस की समझ नहीं आ रही है। कल हमने इसके खिलाफ निलंबन आदेश बनाया और इसको हमने भेज दिया है। उसको हमने जाँच होने तक निलंबित कर दिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close