खेल

IPL 2022- दिल्ली और कोलकाता की टीम के बीच देखने को मिलेगी जबरदस्त टक्कर, जानिए संभावित प्लेइंग-11

कप्तान ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स टीम की आईपीएल में आज कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ कड़ी परीक्षा होगी। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर हैं, जो पहले दिल्ली की अगुआई कर चुके हैं। श्रेयस ने 2020 में दिल्ली को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। पिछले सीजन में वह चोट के कारण शुरुआती मैचों में नहीं खेल सके थे, तब पंत को कमान सौंपी गई। बाद में उन्हें दिल्ली ने टीम में बरकरार नहीं रखा और केकेआर ने उन्हें बोली में चुन लिया।

श्रेयस की अगुवाई में इस सीजन में केकेआर चार मैचों में छह अंक लेकर मजबूत स्थिति में है। उन्हें अब तक एकमात्र हार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मिली है। दूसरी ओर दिल्ली की टीम ने जीत से शुरुआत की, लेकिन बाद में उन्हें दो हार का सामना करना पड़ा। पंत और अय्यर टीम इंडिया के भविष्य के कप्तानों की दावेदारी में हैं।
देखना है कि आज होने वाले मुकाबले में दोनों कैसा प्रदर्शन करते हैं। दिल्ली को लखनऊ और गुजरात के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। एनरिज नोर्त्जे के आने से दिल्ली की गेंदबाजी मजबूत तो हुई है, लेकिन चोट के बाद वापसी कर रहे नोर्त्जे लंबे समय बाद मैदान में लौटे हैं। ऐसे में वह पूरी लय में नहीं हैं। मुस्ताफिजुर रहमान को छोड़ दें तो अन्य गेंदबाज रन ज्यादा खर्च कर रहे हैं। बल्लेबाजी में पृथ्वी शॉ अच्छा कर रहे हैं लेकिन पंत को बल्ले से ज्यादा जिम्मेदारी दिखानी होगी।

दिल्ली की संभावित टीम 
पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, रोवमन पॉवेल, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), सरफराज खान, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, एनरिक नोर्त्जे।

वहीं, कोलकाता टीम की बात करे, तो श्रेयस की कप्तानी में टीम गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी, फील्डिंग हर डिपार्टमेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। बैंगलोर के खिलाफ जिस मैच में टीम को हार मिली, उसमें कम स्कोर के बावजूद कोलकाता के गेंदबाजों ने बैंगलोर के सात विकेट गिरा दिए थे। युवा रसिख सलाम भी बेहतरीन स्विंग कर रहे हैँ। वहीं, पैट कमिंस के आने से टीम की गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी मजबूत हुई है। कमिंस ने मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में 14 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया था।

बल्लेबाजी में वेंकटेश अय्यर ने मुंबई के खिलाफ धीमी पर 50 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। अजिंक्य रहाणे को टॉप ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। वहीं, कप्तान श्रेयस अय्यर कुछ खास फॉर्म में नहीं दिखे हैं। वहीं, सैम बिलिंग्स और नीतीश राणा को अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन करना होगा।

कोलकाता की संभावित टीम
अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, उमेश यादव, रसिख सलाम, वरुण चक्रवर्ती।
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close