तकनीकी

मारुति सुजुकी की नई नेक्स्ट-जेनरेशन Ertiga कार की बुकिंग हुई शुरू, जानिए कीमत और फीचर्स

Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) ने गुरुवार को नेक्स्ट-जेनरेशन Ertiga (अर्टिगा) एमपीवी के लिए बुकिंग शुरू करने का एलान किया है। Maruti Suzuki Ertiga को जल्द ही एक नए अवतार में लॉन्च करने के लिए तैयार किया जा रहा है। अर्टिगा फेसलिफ्ट मॉडल को खरीदने के इच्छुक ग्राहक 11,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान कर इसे प्री-बुक कर सकते हैं। लेटेस्ट Ertiga में एक्सटीरियर और साथ ही केबिन के अंदर कई डिजाइन अपडेट मिलने की उम्मीद है। साथ ही इसमें एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन और बेहतर अपहोलस्ट्री दिया जा सकता है।

इंजन और गियरबॉक्स
2022 Ertiga में नेक्स्ट-जेन K-सीरीज 1.5-लीटर डुअल जेट, ड्यूल VVT इंजन प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी मिलेगी। नए मॉडल में ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए  पैडल शिफ्टर्स के साथ एक एडवांस्ड 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। 2022 Ertiga S-CNG अब ZXI वैरिएंट में भी उपलब्ध होगी।

लुक और डिजाइन
लेटेस्ट मॉडल में एक नया डिजाइन, उन्नत शोधन और बेहतर ईंधन दक्षता के साथ-साथ नए जमाने की टेक्नोलॉजी और सेफ्टी फीचर्स होंगे। फ्रंट ग्रिल डिजाइन में बदलाव, हेड लाइट और टेल लाइट डिजाइन के स्टाइल में में मामूली बदलाव और नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स मिलने की उम्मीद की जा सकती है।

एडवांस्ड कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी
अर्टिगा फेसलिफ्ट मॉडल के इंटीरियर की बात करें तो, इसमें एडवांस्ड कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी – सुजुकी कनेक्ट और 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “हमें विश्वास है कि अगली पीढ़ी की अर्टिगा ग्राहकों को और अधिक ईंधन कुशल, पावरफुल,  तकनीकी रूप से एडवांस्ड और स्टाइलिश साथी की पेशकश करेगी।”

लॉन्चिंग के बाद से ही लोकप्रिय
अपने लॉन्च के बाद से, मारुति सुजुकी अर्टिगा कंपनी के लिए एक हिट कार बनी हुई है और इसे कई शहरी परिवारों के बीच पसंद किया गया है। नेक्स्ट-जेनरेशन अर्टिगा एमपीवी सेगमेंट में कंपनी की स्थिति को और मजबूत करेगी।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के मुख्य तकनीकी अधिकारी – इंजीनियरिंग, सीवी रमन ने कहा, “बाजार में अर्टिगा की लगातार सफलता भारत की सबसे पसंदीदा एमपीवी में से एक के रूप में इसके निर्विवाद लीडरशिप का सबूत है। हमें यकीन है कि अगली पीढ़ी की अर्टिगा ग्राहकों की अपेक्षाओं को पार कर जाएगी।”

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close