अन्तर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशप्रदेश

गोरखनाथ मंदिर हमला : कनाडा भागने की फ़िराक में था मुर्तज़ा अब्बासी, ऐसे हुआ खुलासा

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में स्थित गोरखनाथ मंदिर में पीएसी जवानाें पर हमला करने के आरोपी मुर्तजा अब्बासी पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। हमले के आरोपी मुर्तजा की कुंडली खंगाली जा रही है। रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। इसी बीच बैंक खातों की चल रही जांच से सामने आया हैं कि आरोपी मुर्तजा कनाडा जाने की फिराक में था। मुर्तजा के परिवार की रसूखदारों में गिनती होती है। उसके पास भी अच्छी खासी रकम थी। एटीएस सूत्रों के मुताबिक पढ़ाई के दौरान ही उसने 2012 से 2015 के बीच नेपाली खातों के माध्यम से सीरिया पैसा भेजा था। यही नहीं 2020-21 में भी नेपाली खातों के जरिए करीब 8 लाख रुपये सीरिया भेजा था। जिसके बाद से ही वह खुफिया एजेंसियों के रडार पर आया था।

बीते दो अप्रैल को एटीएस जब उसके घर अधिवक्ता के रूप में पहुंची तो वह नहीं मिला। परिवार के अन्य लोगों से जानकारी लेकर टीम चली गई थी पर मुर्तजा के चाचा को उनके हावभाव से शक हो गया। उन्होंने जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह पुलिसवाले थे। डाक्टर चाचा ने इस बारे में जब मुर्तजा से फोन पर पूछा तो उसके बाद वह घर से भाग गया और अगले दिन घटना को अंजाम दे डाला।

मुर्तजा के खाते में बड़ी रकम रखने के सवाल पर एटीएस को परिवार के लोगों ने बताया कि वह कनाडा जाने की तैयारी में था। कनाडा जाने वाले व्यक्ति के खाते में पैसा होना जरूरी होता है। कुछ महीनों तक पैसा होने के बाद ही वीजा मिलता है, इसलिए उसके खाते में पैसा रखा गया था। उस पैसे का उसने किस रूप में इस्तेमाल किया है, यह परिवार को नहीं पता है। हालांकि एटीएस की जांच अभी पैसे को लेकर जारी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close