Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

गोरखनाथ मंदिर में हमले के बाद उत्तराखंड सरकार अलर्ट मोड पर, बढ़ाई गई सुरक्षा

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में मुर्तजा नामक युवक द्वारा हथियार लेकर घुसने और वहां तैनात पीएसी जवानों पर हमला करने के मामले के बाद उत्तराखंड सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है।

नवरात्रि का उल्लास और रमज़ान के उत्सव चूंकि एक साथ चल रहे हैं और ऐसे में सांप्रदायिक माहौल खराब न हो, इसलिए उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि राज्य में अलर्ट घोषित करते हुए सभी प्रमुख मंदिरों में सुरक्षा के इंतज़ाम पुख्ता किए जा रहे हैं। जोशी ने यह बात अपने हरिद्वार प्रवास के दौरान तब कही, जब वो तय कार्यक्रमों के बीच मीडिया से रूबरू हुए।

राज्य की पुष्कर सिंह धामी सरकार के मंत्री जोशी ने गोरखनाथ मंदिर में किए गए हमले की निंदा करते हुए इसे विदेशी ताकतों का षडयंत्र बताया। जोशी ने कहा कि ऐसे हमलों के खिलाफ समाज को एक होने की ज़रूरत है। उन्होंने बताया कि सीएम धामी ने राज्य के सभी मंदिरों को हाई अलर्ट करते हुए सभी मठों, मंदिरों में सुरक्षा बढ़ाने के इंतज़ाम करने के निर्देश दिए हैं। जोशी के साथ ही अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रमुख महंत रवींद्र पुरी ने भी गोरखनाथ हमले की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार की जांच में जल्द ही सामने आएगा कि इसके पीछे सच क्या था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close