उत्तर प्रदेशप्रदेश

बड़ी आतंकी साज़िश की फिराक में था मुर्तज़ा अब्बासी ! एटीएस को घर से मिले कई अहम सुराग

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में स्थित गोरखनाथ मंदिर में पीएसी जवानाें पर हमला करने के आरोपी मुर्तजा अब्बासी पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। एटीएस ने भी जांच तेज कर दी है। हमले के आरोपी मुर्तजा को यूपी एटीएस लखनऊ ले गई है। इसके पहले मंगलवार शाम उसके घर की दोबारा तलाशी ली गई जहां एटीएस को कई अहम सुराग मिले हैं।

मंगलवार शाम जांच टीम ने मुर्तजा अब्बासी के घर पर छानबीन की, जहां उन्हें छर्रा और तीन बेशकीमती एयरगन मिली। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से वह घर में ही छत और खाली जगह पर एयरगन से निशानेबाजी सीख रहा था। घर से तीन बेसकीमती एयरगन और छर्रा मिलने के बाद एटीएस तथा पुलिस ने मुर्तजा से पूछा तो पता चला कि वह निशानेबाजी सीख रहा था। घर के पीछे एयरगन से लक्ष्य को भेदने का वह अभ्यास करता था। फिलहाल यह बात साफ इशारा करती है कि वह किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की नीयत से आया था। वह हथियार चलाने और लोन वोल्फ अटैक के तौर-तरीकों को भी इंटरनेट पर सर्च करता था।

इसके अलावा मुर्तजा की जन्म कुंडली खंगालने के लिए एटीएस की टीम उसके ससुराल जौनपुर भी पहुंची, जहां उसकी पत्नी से पूछताछ की गई। जौनपुर के तारापुर कॉलोनी में मुर्तजा की ससुराल है। एटीएस टीम ने उसके ससुर और पूर्व बीवी सलमा से करीब एक घंटे तक पूछताछ की। सलमा ने बताया कि जैसा मुर्तजा के पिता मुनीर दावा कर रहे हैं कि उनके बेटे की मानसिक स्थिति सही नहीं है। यह बात गलत है। वह मानसिक रूप से बीमार नहीं है। वह धार्मिक तौर पर कट्‌टरता वाला था। ऐसा लगता था कि उसे अपनी पत्नी की कोई फिक्र ही नहीं है। उसके विचार काफी अलग थे। किसी भी बात में तालमेल नहीं बनता था। इन्हीं सब वजहों से उसने कुछ दिनों बाद रिश्ता तोड़ दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close