अन्तर्राष्ट्रीयमनोरंजनराष्ट्रीय

ग्रैमी अवॉर्ड जीतने पर फाल्गुनी शाह को मिली पीएम मोदी से बधाई

भारतीय-अमेरिकी म्यूजिशियन फाल्गुनी शाह को 64वें ग्रैमी अवार्डस में उनके एल्बम ‘ए कलरफुल वर्ल्ड’ के लिए सर्वश्रेष्ठ बच्चों के संगीत एल्बम के सम्मान से नवाजा गया। न्यूयॉर्क में रहने वाली म्यूजिशियन फाल्गुनी ने पहले ए.आर. रहमान के साथ ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ में काम किया है। उन्होंने मुंबई में प्रसिद्ध सारंगी वादक और गायक उस्ताद सुल्तान खान से संगीत की प्रारंभिक शिक्षा ली। फाल्गुनी के ग्रैमी जीतने से सभी भारतीय खुश हैं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फाल्गुनी शाह को बधाई दी है।

पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा है- ”ग्रैमी में सर्वश्रेष्ठ बाल संगीत एल्बम का पुरस्कार जीतने पर फाल्गुनी शाह को बधाई। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं।”

बेंगलुरू के संगीतकार रिकी केज ने ‘डिवाइन टाइड्स’ के लिए सर्वश्रेष्ठ नई एल्बम श्रेणी में अपना दूसरा ग्रैमी जीता। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भारतीय मूल के विजेता रिकी केज को भी बधाई दी। रिकी केज को बधाई देते हुए उन्होंने लिखा, “इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई और आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं!”

फाल्गुनी ने इंस्टाग्राम पर अपनी जीत का जश्न मनाते हुए अपने पुरस्कार के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की है। गायक ने ग्रैमी अवार्डस 2022 में पारंपरिक लाल और सुनहरे रंग की खूबसूरत ड्रेस पहनी थी।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Falumusic (@falumusic)


उन्होंने कैप्शन में लिखा, “आज के जादू के बारे में बताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। ग्रैमी प्रीमियर सेरेमनी के शुरुआती नंबर के लिए प्रदर्शन करना कितने सम्मान की बात है और फिर एक रंगीन दुनिया पर काम करने वाले सभी अविश्वसनीय लोगों की ओर से एक अवॉर्ड घर ले जाना। हम विनम्र हैं और इस जबरदस्त पहचान के लिए रिकॉडिर्ंग अकादमी को धन्यवाद देते हैं। धन्यवाद!”

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close