Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

बुज़ुर्ग महिला ने राहुल गांधी के नाम की अपनी वसीयत, सौंपने वाली बुजुर्ग महिला कौन हैं, उनकी संपत्ति में क्या-क्या है?

देहरादून में 79 साल की बुजुर्ग ने अपनी वसीयत राहुल गांधी के नाम की है। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की नेहरू कॉलोनी डालनवाला की रहने वाली पुष्पा मुंजियाल ने अपनी वसीयत राहुल गांधी के नाम की है जिसमें 50 लाख की एफडी और 10 तोला सोना भी शामिल है।

वसीयत राहुल गांधी के नाम करते हुए वसीयतनामा पेश किया

बुजुर्ग पुष्पा मुंजियाल ने अपनी वसीयत राहुल गांधी के नाम करते हुए देहरादून कोर्ट में वसीयतनामा भी पेश किया है। लेकिन यह पहली बार नहीं है कि पुष्पा मुजियाल ने इस तरह का दान दिया है। इससे पहले 2011 में वृद्ध महिला पुष्पा ने देहरादून के सरकारी अस्पताल दून अस्पताल को 25 लाख रुपए गरीबों के इलाज, दवाइयों के साथ दून हॉस्पिटल में मशीनों के रखरखाव के लिए दिया था।

पुष्पा मुंजियाल ने जिसको केयरटेकर बनाया था, उसको दून हॉस्पिटल प्रशासन की तरफ से कहां खर्च किया गया है। पैसे के इंटरेस्ट को कहां खर्च किया जा रहा है उसके बारे में जानकारी नहीं दी। जिसके बाद बुजुर्ग पुष्पा ने अपने वसीयतनामा में राहुल गांधी के नाम की है।

पुष्पा मुंजियाल आंखों से देख नहीं सकतीं

पुष्पा मुंजियाल आंखों से नहीं देख सकतीं, लेकिन उनके विचार काफी बड़े हैं। पुष्पा प्रेम धाम नामक वृद्ध आश्रम में रहती हैं। पुष्पा आंखों से नहीं देख सकतीं इसलिए वो अपने परिवार और रिश्तेदारों पर बोझ नहीं बनना चाहती थीं, इसलिए वह बुजुर्ग आश्रम में रह रही हैं। पुष्पा स्कूल टीचर थीं और अपने रिटायरमेंट के 2 साल पहले ही वीआरएस ले लिया था। लेकिन 1998 में एक घटना में उनकी आंखें चली गईं, जिसके बाद वो कुछ समय तक अपनी बहनों के साथ रहीं। मगर उसके बाद पुष्पा को लगा कि वह अपने रिश्तेदारों पर बोझ बन रही हैं, इसलिए पुष्पा देहरादून के डालनवाला में प्रेम धाम वृद्ध आश्रम में रहने लग गईं।

पुष्पा मुंजियाल राहुल गांधी के विचारों से प्रभावित हैं

वहीं पुष्पा मुंजियाल का कहना है कि वह राहुल गांधी के विचारों से अत्यंत प्रभावित हैं। गांधी परिवार ने देश की आजादी से लेकर आज तक हमेशा आगे बढ़कर अपनी सर्वोच्च कुर्बानी दी है। उन्होंने कहा कि इस देश की एकता और अखंडता के लिए गांधी परिवार ने अपने प्राणों की आहुति दी है।

मेरी पूरी संपत्ति का मालिकाना हक राहुल गांधी को सौंप दिया जाए

उन्होंने कोर्ट में अपनी संपत्ति का पूर्ण विवरण देते हुए राहुल गांधी के नाम वसीयतनामा प्रस्तुत कर न्यायालय से अनुरोध किया है कि मेरे बाद मेरी पूरी संपत्ति का मालिकाना हक राहुल गांधी को सौंप दिया जाए। बताया जा रहा है कि 79 साल की बुजुर्ग पुष्पा मुंजियाल के पास संपत्ति में 50 लाख की एफडी और 10 तोला सोना भी शामिल है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रभावित होकर पुष्पा ने उनको अपनी इस संपत्ति का वारिस बनाया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close