उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

एमपी के चोर को यूपी से पकड़कर पुलिसकर्मियों ने किया गंगा स्नान, मिला नोटिस, जानें पूरा मामला

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ दिन पहले कहा था कि राजनीति लोगों को तोड़ती है जबकि धर्म आपस में जोड़ता है। इस बात को मध्य प्रदेश की पुलिस ने उत्तर प्रदेश में सार्थक कर दिया है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए उत्तर प्रदेश पहुंची मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले की पुलिस ने चोर के साथ गंगा स्नान किया। इसके साथ ही वहां पूजा-पाठ भी की। बाद में अपराधी के साथ गंगा किनारे की पुलिस ने फोटो सेशन भी कराया।

दरअसल, मध्यप्रदेश की बुरहानपुर जिले की पुलिस चोर की गिरफ्तारी के लिए उत्तर प्रदेश गई थी। यहां चोर को पकड़ भी लिया लेकिन बजाय उसे मध्यप्रदेश लाने के, पुलिसकर्मी चोर के साथ गंगा स्नान और पूजा-पाठ करने लगे। इस मामले से नाराज एसपी ने पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी किया है।

करीब एक महीने पहले 16 फरवरी को एक सब इंस्पेक्टर केशव पाटिल और आरक्षकों के साथ बुरहानपुर की लालबाग थाने की पुलिस प्रतापगढ़ आरोपी की तलाश में गई थी। गिरफ्तारी के बाद वहां से लौटते समय सभी प्रयागराज में संगम तट पर पहुंच गए। यहां लोगों ने देखा कि सुबह करीब नौ बजे सब इंस्पेक्टर और आरक्षकों के साथ एक कैदी हथकड़ी में पहुंचा है। यह नजारा देखकर गंगा स्नान कर रहा हर व्यक्ति आश्चर्यचकित रह गया। इसकी वजह थी कि पहली बार चोरों के साथ पुलिस गंगा स्नान करने पहुंची थी। इस नजारे को कुछ लोगों ने कैमरे में कैद करने के लिए मोबाइल निकाला तो पुलिसकर्मियों ने उसे बंद करा दिया।

पुलिसकर्मियों ने बताया कि एक अपराधी को पकड़ने प्रतापगढ़ गए थे। दिन शुभ है सोचकर गंगा स्नान करने आ गए। इससे सबके पाप कट जाएंगे। उनके मुताबिक अब चोर को कहीं और तो छोड़ नहीं सकते थे। लिहाजा उसे भी साथ लेकर आ गए। वहीं इस मामले में बुरहानपुर एसपी राहुल लोढ़ा का कहना है कि जब भी कोई टीम अपराधियों की धरपकड़ के लिए बाहर जाती है तो उसे गिरफ्तारी के बाद सीधे थाने पहुंचना चाहिए। अब यदि कोई पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी के अलावा दूसरा काम कर रहा है तो उससे जवाब तलब किया जाएग।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close