खेल

आईपीएल 2022: सनराइजर्स टीम की इस गलती के लिए कप्तान केन विलियमसन पर लगा जुर्माना

इंडियन प्रीमियर लीग में बीते सीजन सबसे फिसड्डी साबित हुई सनराइजर्स हैदराबाद ने भले अपनी टीम नए सिरे से तैयार की हो लेकिन फिलहाल उसके लिए कुछ भी सही होता नहीं दिख रहा है। मंगलवार को उसे सीजन के अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ 61 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा।

इतना ही नहीं उसके गेंदबाजों ने निर्धारित समय की देरी से अपने 20 ओवर पूरे किए, जिसके चलते टीम के कप्तान केन विलियमसन पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का निर्णय लिया था।

लेकिन उसके दो तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और युवा स्पीड स्टार उमरान मलिक ने नो बॉल और वाइड मिलाकर 3-3 अतिरिक्त गेंदें फेंकीं। विलियमसन ने सीजन के पहले मैच में कुल 6 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया था और इस मैच में उनकी टीम ने कुल 10 अतिरिक्त गेंदें फेंकी थीं, जिसमें 6 वाइड और 4 नो बॉल शामिल थीं।

इसके अलावा टीम ने निर्धारित समय में गेंदबाजी पूरी नहीं की, जिसके चलते राजस्थान रॉयल्स की यह पारी तय समय से लंबी खिंची। आईपीएल ने मीडिया को जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘सनराइजर्स हैदराबाद पर महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम, पुणे में 29 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है।’

इसमें कहा गया है, ‘न्यूनतम ओवर दर से जुड़ी आईपीएल की आचार संहिता के तहत टीम का यह इस सत्र में पहला अपराध है। इसलिए सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।’

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close