Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

उत्तराखंड: प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष अकील अहमद को पार्टी ने 6 साल के लिए किया निष्कासित

उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष अकील अहमद पर पार्टी ने सख्त कार्रवाई की है। अकील अहमद को मीडिया में बेवजह बयानबाजी करने की वजह से पार्टी ने 6 साल के लिए निष्काषित कर दिया है।

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पत्र जारी कर इस बात की जानकारी दी है। इस पत्र में अकील अहमद को मेंशन करते हुए पार्टी ने लिखा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान और उसके बाद मीडिया में जारी बयानबाजी आपके पद की गरिमा के अनुकूल नहीं है।

पत्र में ये भी कहा गया कि इस बयानबाजी की वजह से पार्टी संगठन की छवि धूमिल हुई है। इससे पहले भी पार्टी की ओर से 8 फरवरी 2022 को अकील को एक नोटिस जारी किया गया था, जिसमें बेवजह बयानबाजी के लिए कारण बताने के लिए कहा गया था।

पार्टी के राज्य स्तरीय नेतृत्व द्वारा भेजे गए इस पत्र में ये भी कहा गया है कि अकील की बयानबाजी को पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने गंभीरता से लिया है। जिसके बाद केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर उन पर कार्रवाई की जा रही है और उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है। कांग्रेस के इस पत्र पर पार्टी के प्रदेश महासचिव मथुरादत्त जोशी के हस्ताक्षर हैं।

बता दें कि उत्तराखंड चुनाव में पार्टी की हार के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। ऐसे में पार्टी की आंतरिक कलह सामने आ गई है। यही वजह है कि अब पार्टी अपने ही नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close