Main Slideउत्तराखंडप्रदेशव्यापार

उत्‍तराखंड में बैंक कर्मचारी गए हड़ताल पर, कामकाज प्रभावित, लोग परेशान, तस्‍वीरों में देखें

आल इंडिया बैंक इम्प्लाइज यूनियन और आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन द्वारा राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान पर प्रदेश के अधिकांश बैंकों के अधिकारी व कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं।

jagran

आज यानी 28 व 29 मार्च को अधिकारी-कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। वहीं राज्‍यभर में हड़ताल का असर दिखाई दे रहा है। बैंकों की इस हड़ताल में भारतीय स्टेट बैंक शामिल नहीं हैं, जबकि उत्तराखंड ग्रामीण बैंक में हड़ताल को नैतिक रूप से समर्थन दिया है।

jagran

(रुड़की मुख्य डाकघर शाखा के बाहर प्रदर्शन करते हड़ताली कर्मचारी)

सोमवार को हड़ताल के पहले दिन बैंक कर्मचारी देहरादून के एश्ले हाल चौक स्थित पंजाब नेशनल बैंक के कार्यालय के बाहर एकत्र हुए। कर्मचारियों ने केंद्र सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के विरोध में प्रदर्शन किया।

jagran

उत्तरांचल बैंक इम्प्लाइज यूनियन देहरादून के संयुक्त सचिव विनय शर्मा ने कहा कि बैंकों के निजीकरण के विरोध, नई पेंशन को बंद कर पुरानी पेंशन बहाली, संविदा कर्मियों को नियमित करने, आउटसोर्सिंग को बंद करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के लिए बैंक कर्मचारी हड़ताल पर हैं। बताया कि कल यानी मंगलवार को बैंक कर्मचारी रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

jagran

वहीं राष्ट्रीय डाक कर्मचारी संघ नई दिल्ली के आह्वान पर ऋषिकेश क्षेत्र के सभी डाकघरों के कर्मचारी दो दिन की सांकेतिक हड़ताल पर चले गए। इस हड़ताल के दौरान ऋषिकेश मुख्य डाकघर, रेलवे रोड, सत्य नारायण मंदिर, रायवाला, रानीपोखरी, भोगपुर क्षेत्र के डाकघरों के समस्त डाक कर्मी हड़ताल पर रहे।

jagran

मुख्य डाकघर घाट रोड ऋषिकेश में कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ देहरादून के उपाध्यक्ष केके यादव प्रखण्डिय के नेतृत्व में धरना व प्रदर्शन दिया। धरने में अखिलेश कुमार, प्रदीप कुकरेती, देवेंद्र शर्मा, मोहित ध्यानी, सुल्तान सिंह चौहान, मोगोट तोमर, लाल सिंह राणा, रवि कुमार, शीतल भारद्वाज, पूरण सिंह चौहान, वीरा देवी, भगत सिंह, राजेन्द्र सिंह, महावीर प्रसाद जोशी आदि शामिल थे। हड़ताल के कारण सभी डाकघरों में समस्त बचत बैंक संबंधित लेन-देन व स्पीड पोस्ट पार्सल, रजिस्ट्री बुकिंग व वितरण का कार्य पूर्णतया ठप्प है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close