मनोरंजनराष्ट्रीय

हिंदुओं को मिटाने की बात करने वाले राजौरी के मौलवी ने माँगी माफी, कहा- कश्मीरी पंडित भाई, सवाल हुकूमत से था

जम्मू कश्मीर के राजौरी के एक मौलवी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह खुदा की कसम खाते हुए हिंदुओं के मिट जाने का ऐलान करते हैं। मौलवी फारूक कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फ़ाइल्स नाम की फिल्म को बैन करने की माँग करते है। इस वीडियो के वायरल होने और उसके खिलाफ कार्रवाई की माँग होने पर अब उन्होंने प्रतिक्रिया दी है। मौलवी का कहना है कि वह किसी समुदाय के खिलाफ नहीं, बल्कि सरकार के खिलाफ बोले हैं। आइये देखते हैं वीडियो में उन्होंने क्या प्रतिक्रिया दी है।

मौलवी कश्मीरी पंडितों को भाई बताते हुए माफी के दौरान भी फिल्म को एकतरफा करार दिया और कहा, “इसमें एक रूख दिखाया गया है। कश्मीरी पंडित हमारी भाई हैं, इसलिए उनके खिलाफ वाली कोई बात नहीं है।” मौलवी ने कहा कि वे अमन का ही पैगाम देते हैं। उन्होंने किसी मजहब या जाति के खिलाफ नहीं, बल्कि सरकार से सवाल किया था।

बता दें कि राजौरी में एक मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद मौलवी के भड़काऊ भाषण का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें मौलवी के भाषण को लेकर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई थी। वायरल वीडियो में मौलवी ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को दो धर्मों में तनाव बढ़ाने वाली फिल्म बताते हुए नज़र आये थे। इसी भाषण में मौलवी ने कुछ भड़काऊ बातें भी कही। ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने इसे अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया था।

वायरल वीडियो में मौलवी ने कहा था कि ‘इस फिल्म में मुसलमानों के खिलाफ साजिश की गई है, वह इसकी निंदा करते हैं। इस फिल्म पर रोक लगाई जानी चाहिए। करीब 40 सेकंड की वीडियो में मौलवी कह रहे हैं, ‘यह फिल्म बंद होनी चाहिए। हम अमन पसंद लोग हैं। हमने इस मुल्क पर आठ सौ साल हुकूमत की है। तुम्हें 70 साल राज करते हुए हैं, तुम हमारा निशान मिटाना चाहते हो, तुम मिट जाओगे, पर कलमा पढ़ने वाले नहीं मिटेंगे।’

गौरतलब है कि कश्मीरी पंडितों के पलायन और अत्याचार पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर विवाद जारी है। एक तरफ इसे लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है और दूसरी तरफ कुछ लोग इसका विरोध भी जता रहे हैं।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close