उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

योगी आदित्यनाथ के राजतिलक का सज गया मंच, शपथ से पहले हुई मंत्रियों की कोरोना जांच

योगी आदित्यनाथ आज दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके साथ ही वह प्रदेश के पहले ऐसे मुख्यमंत्री बन जाएंगे, जो पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद दोबारा सत्ता संभालेंगे। गुरुवार को योगी आदित्यनाथ ने सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया। योगी आदित्यनाथ आज शाम चार बजे अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम भव्य समारोह में शपथ लेंगे।

70 नेताओं की हुई कोरोना जांच

शपथ ग्रहण से पहले उन नेताओं की कोरोना जांच हुई जो मंच पर मौजूद रहेंगे। जानकारी के अनुसार लगभग 70 लोगों की कोरोना जांच लखनऊ में की गयी, ये वही लोग हैं जो मंच पर मौजूद रहेंगे। दरअसल अटल स्टेडियम में बने मंच पर कुल 70 कुर्सियां लगी हैं। इस तरह से मंच पर बैठने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच कराई गयी है ताकि संक्रमण का कोई खतरा न रहे।

स्टेडियम में बने मंच पर कुल 70 कुर्सियां लगी

बता दें, 70 ख़ास मंत्रियों की कोरोना रिपोर्ट आ गयी है। लखनऊ सीएमओ ने इन सभी की कोरोना रिपोर्ट सौंपी। सभी 70 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके साथ ही सभी को स्टेज पर जाने की क्लीयरेंस मिल गयी है। इन 70 में से 20 पार्टी के पदाधिकारी हैं। योगी मंत्रिमंडल में किसे मंत्री बनाया जाए और किसे नहीं इसके लिए पार्टी ने 70 नामों की सूची तैयार की थी। इसमें से लगभग 50 नाम तय किए गए और उनके नाम देर रात राजभवन को भेजे गए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close