उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

उत्तर प्रदेशः अब जान लीजिए वे चेहरे, जो योगी 2.0 में नहीं बनेंगे दोबारा मंत्री!

लखनऊ: आज उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। योगी सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री रहे श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह मंत्री समेत कई बड़े चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलेगी।

कई बड़े चेहरों को नहीं मिलेगी मंत्रिमंडल में जगह

ऐसा ,माना जा रहा है कि यूपी सरकार के दूसरे कार्यकाल में कई बड़े चेहरे मंत्रिमंडल से गायब हों सकते हैं। इसमें जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह, औद्योगिक विकास मंत्री रहे सतीश महाना, ऊर्जा मंत्री रहे श्रीकांत शर्मा, सिद्धार्थ नाथ सिंह, जय प्रताप सिंह समेत कई सारे नाम हैं, जो मुख्यमंत्री आवास पर नहीं दिखे।

दानिश आजाद को मिस सकती है बड़ी जिम्मेदारी

इसके साथ ही भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के महामंत्री है दानिश आजाद को मोहसिन रजा की जगह मिल सकती है। मिली जानकारी के अनुसार, दानिश को इसके लिए संपर्क किया गया। वो इस समय मुख्यमंत्री आवास में मौजूद हैं।

बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य बनेंगे डिप्टी सीएम

वहीं, यूपी में दो डिप्टी सीएम होंगे। बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य को डिप्टी सीएम को बनाया जाएगा। बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य योगी सरकार के पहले कार्यकाल में भी डिप्टी सीएम रहे। वहीं इस लिस्ट में दिनेश शर्मा की जगह ब्रजेश पाठक को मिल सकती है।

जितिन प्रसाद को भी आया फोन

योगी सरकार 2.0 के मंत्रिमंडल में पूर्व मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी हो सकते हैं। शपथ ग्रहण के लिए उनको राजभवन से आया निमंत्रण आया है। जितिन प्रसाद और पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी को भी फोन आया है। गिरीश यादव और सतीश शर्मा भी सीएम आवास पहुंच गए हैं।

जितिन प्रसाद को भी आया फोन

जितिन प्रसाद और पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी को भी फोन आया है। गिरीश यादव और सतीश शर्मा भी सीएम आवास पहुंच गए हैं। इसके साथ ही नितिन अग्रवाल, संदीप सिंह और आशीष पटेल सीएम आवास पहुंचे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा सीएम आवास पर मौजूद हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close