Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

तस्‍वीरों में देखें योगी आदित्‍यनाथ के गांव में जश्‍न का माहौल, खुशी से झूम रहीं मां और परिजन

योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर दूसरी बार शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। योगी आदित्यनाथ के पैतृक गांव पंचुर यमकेश्वर में जश्न का माहौल है। उनकी बहन व अन्य रिश्तेदार उनके घर पहुंच गए हैं। आसपास क्षेत्र के लोग उनके घर पहुंच रहे हैं।

jagran

भजन-कीर्तन का कार्यक्रम

शुक्रवार दोपहर बाद से यहां भजन-कीर्तन का कार्यक्रम शुरू हो गया। यह भजन शाम 4:00 बजे योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण करने तक जारी रहेंगे। चुनाव के दौरान योगी पर बने गीतों की धूम यहां भी देखी जा रही है। इन गानों पर परिवार के सदस्य भी रुक-रुक कर नृत्‍य कर रहे हैं। योगी आदित्‍यनाथ की मां, बहनें और अन्‍य स्‍वजन इन गानों पर खूब थिरक रहे हैं।

jagran

पंचुर गांव योगी आदित्यनाथ का पैतृक गांव

वहीं इस दिन को खास बनाने के लिए उत्तराखंड के पारंपरिक वाद्य यंत्र मंगाए गए हैं। जनपद पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर प्रखंड में स्थित पंचुर गांव योगी आदित्यनाथ का पैतृक गांव है।

jagran

गांव में उनकी मां सावित्री देवी, भाई मानवेंद्र, महेंद्र बिष्ट का परिवार रहता है। समीप के गांव कोठार में उनकी बड़ी बहन शशि पयाल और बहनोई पूरण सिंह पयाल रहते हैं। योगी की चचेरी बहन मुन्नी देवी अपने पति के साथ पहुंचीं हैं।

jagran

उनके गांव में विशेष तैयारियां

शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के पद की शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। इस दिन को खास बनाने के लिए उनके गांव में विशेष तैयारियां की गई हैं। यहां लोग भाजपा के झंडे लेकर पहुंच रहे हैं और स्‍वजनों को बधाई दे रहे हैं।

jagran

ऋषिकेश से भी इस दिन को खास बनाने के लिए बड़ी संख्या में युवा मिठाई और गुलाल लेकर पहुंचे हैं। ऋषिकेश से यहां पहुंचे राजेश बड़थ्वाल, ललित शर्मा ने बताया कि इस खास दिन की खुशी में वह 15 किलो मिठाई और गुलाल लेकर योगी आदित्‍यनाथ के घर पहुंचे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close